कोरोना वायरस का संक्रमण देश में लगातार फैल रहा है. इस बीच कई क्षेत्रों से एक समुदाय के लोगों के साथ हो रहीं बदसलूकी की खबरें भी लगातार आ रही हैं. भारतीय जनता पार्टी के विधायक बृजभूषण शरण राजपूत ने लखनऊ स्थित अपने आवास से एक सब्जी वाले को भगा दिया. आरोप है कि सब्जी वाला मुस्लिम था और हिन्दू नाम बताकर सब्जी बेच रहा था इसलिए उसे भगा दिया गया.

महोबा जिले के चरखारी से भाजपा विधायक बृजभूषण राजपूत लखनऊ के गोमती नगर इलाके में अपने आवास पर थे. वहां जब एक सब्जी वाला आया तो वह बिना किसी पहचान पत्र के था. लेकिन विधायक ने उस सब्जी वाले को इसलिए भगा दिया, क्योंकि वह मुस्लिम था और हिन्दू नाम बताकर सब्जी बेच रहा था. विधायक ने उस सब्जी वाले को फिर कभी उस मोहल्ले में ना आने की धमकी दी है.

बता दें कि इस प्रकार का मामला बीते दिन भी सामने आया था, जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भाजपा नेताओं और विधायकों से ऐसी बयानबाजी ना करने को कहा था और एक्शन की चेतावनी दी थी.

भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के द्वारा लगातार दिए जा रहे इस तरह के बयानों की विपक्ष ने काफी आलोचना की, जिसके बाद भाजपा बैकफुट पर है. गौरतलब है कि कोरोना संकट के बीच लगातार इस तरह की घटनाएं देखने को मिली हैं.

वहीं खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बात की अपील कर चुके हैं कि कोरोना संकट किसी धर्म की वजह से नहीं है, ऐसे में किसी एक व्यक्ति या समुदाय को इसके लिए जिम्मेदार ना ठहराया जाए और भाईचारा बनाकर रखा जाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here