सीबीएसई यानी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा तिथि आज शाम 5 बजे घोषित की जाएगी। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने इस विषय में जानकारी देते हुए कहा कि आज शाम 5 बजे की जाएगी।

बता दें कि देश भर में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण लॉकडाउन लागू है। ऐसे में देश भर के स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है और मार्च के बाद से परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। ध्यान दें कि कुछ दिन पहले बोर्ड ने ये घोषणा की थी कि 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच 10वीं और 12वीं की बची हुई परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। बता दें कि 10वीं की परीक्षा नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के छात्र और 12वीं की परीक्षा सभी राज्यों के लिए ये तिथि घोषित की गई थी। लॉकडाउन के चलते बोर्ड ने केवल प्रमुख 29 विषयों की परीक्षा कराने का निर्णय लिया था।

इसके लिए डॉ. पोखरियाल ने ट्वीट भी किया है, जिसमें लिखा गया है कि किया, “छात्र ध्यान दें कि कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की डेट शीट आज शाम 5 बजे जारी की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए हमसे जुड़े रहें। इसके अलावा उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि स सीबीएसई की बची हुई परीक्षाओं की अनिश्चितता बनी हुई थी आज यह अनिश्चितता को दूर करते हुए और विद्यार्थियों की उत्सुकता को देखते हुए हम कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेट शीट शाम 5 बजे जारी कर रहें हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here