सीएम योगी बोले- राफेल आने के बाद भारत से थर्राने लगा चीन, बोलती हो गई बंद 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बांगरमऊ की एक राइस मिल में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि राफेल आने के बाद भारत से चीन थर्रा गया है। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लोग राफेल राफेल चिल्ला रहे थे। देश में राफेल आ गया तो चीन की बोलती बंद हो गई। कांग्रेस और अन्य विरोधी दल देश की जनता को सिर्फ गुमराह करने का काम कर रहे हैं।

किसान को सीधे फायदा दिलाने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा किसान बिल संसद में पारित कराया गया तो विरोधी दल उसका दुष्प्रचार करने में जुट गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसान बिल से किसानों की आय दोगुनी होगी।किसान अपना माल कहीं भी दे सकेगा। अब कांग्रेस और अन्य विरोधी दलों के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है तो वह जनता को भड़काने में लगी है। मुख्यमंत्री ने बांगरमऊ के दुल्लापुर वा स्थित एक राइस मिल के मैदान में जिले की जनता को 93 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात दी। 146 परियोजनाओं का लोकार्पण और 44 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी गुलाब सिंह लोधी के नाम पर सामुदायिक चिकित्सालय और परिसर में उनकी प्रतिमा, सातन पासी के नाम पर बांगरमऊ संडीला मार्ग और संविधान सभा निर्माण समिति के सदस्य विसंबर दयालु त्रिपाठी के नाम पर रसूलपुर रूली में बनने वाले राजकीय महाविद्यालय खोला जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी की लड़ाई में इन वीरोंके योगदान को कभी भी नहीं बुलाया जा सकता।

विकास से अछूता नहीं रहेगा उन्नाव

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्नाव की जनता को धन्यवाद देने आया हूं।लोकसभा चुनाव में आया था तो यहां की जनता ने भाजपा के सांसद को जिताने का वादा किया था। इसके साथ ही विधायक से लेकर जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट को भाजपा की झोली में डालने का काम यहां की जनता ने किया है। ऐसे में उन्नाव विकास के पथ पर कभी भी अछूता नहीं रहेगा। उन्नाव का चौमुखी विकास किया जाएगा।

शिक्षा पानी स्वास्थ्य और रोजगार प्राथमिकता

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता को बेहतर स्वास्थ्य , शुद्ध पानी,छात्र छात्राओं को बेहतर शिक्षा तथा युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए प्रदेश सरकार संकल्पित है। 3 साल में 300000 लोगों को प्रदेश सरकार ने नौकरी देने का काम किया है।प्रदेश के हर जिले में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा पहुंचे इसके लिए सरकार की ओर से हर जिले में मेडिकल कालेज बनाने की तैयारी की जा रही है।भाजपा की सरकार नहीं आई थी तो प्रदेश में सिर्फ 12 मेडिकल कॉलेज से मौजूदा समय में 29 मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं।

छीन गया है विरोधी दलों का रोजगार

राशन कार्ड हो या विधवा पेंशन या और जन कल्याणकारी योजनाएं और सरकारों ने सिर्फ भ्रष्टाचार फैलाने का काम किया था। जब से भाजपा सरकार सूबे की सत्ता में आई है तब से भ्रष्टाचार पर लगाम लगा है। विरोधी दलों की ओर से जो बिचौलियों का काम किया जाता था उसे बंद कर दिया गया। ऐसे में उनका रोजगार छिन गया है तो वह जनता को गुमराह करने में लगे हैं।

6 महीने और है कोरोना की लड़ाई

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है अभी 6 महीने हुए हैं कम से कम 6 महीने और लड़ाई लड़नी है। उन्होंने कोरोना योद्धाओं पार्टी के कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों को बहुत बधाई दी। बोले 1 सप्ताह में 15000 कोरोना मरीजों की संख्या कम हुई है। लेकिन अभी सतर्क होने की जरूरत है। 2 गज की दूरी मास्क जरूरी वाले प्रधानमंत्री के स्लोगन का हर किसी को पालन करना होगा। उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम हुई है।

4000000 श्रमिकों को दिलाया गया रोजगार

मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बाहर से आए 4000000 श्रमिकों को उनके घरों तक पहुंचाया गया इसके साथ ही उन को रोजगार दिलाने का काम किया गया।उन्नाव के श्रमिकों का जिक्र करते हुए कहा कि पोंटिंग के दौरान हसनगंज के एक स्कूल में यहां के श्रमिकों ने रंग रोगन करके इतिहास रच दिया। मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने खुद यहां के श्रमिकों की तारीफ की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here