सुशांत सिंह राजपूत मामले में महाराष्ट्र पुलिस को बदनाम करने की साजिश? गृह मंत्री देशमुख ने दिए जांच के आदेश

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मंगलवार को ‘मुंबई और महाराष्ट्र पुलिस को बदनाम करने की साजिश’ केस में जांच के आदेश दे दिए। इसके साथ ही, उन्होंने विपक्षी पार्टी बीजेपी पर आरोप लगाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से माफी की मांग की है।

राज्य के गृह मंत्री देशमुख ने कहा कि मुंबई पुलिस की क्राइम और साइबर क्राइम जांच मामले की जांच करेगी। हमारे सहयोगी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स ने बताया था कि मुंबई पुलिस की साइबर यूनिट ने पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को रिपोर्ट सौंपी है, जिसमें कहा गया है कि सुशांत मामले में राज्य की पुलिस को बदनाम करने के लिए नौ देशों से कम से कम 80 हजार सोशल मीडिया के फेक अकाउंट्स बनाए गए थे।

परमबीर सिंह ने कहा कि यह कैंपेन मुंबई पुलिस के मनोबल को कम करने के लिए चलाए गए। ‘एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘शुद्ध देसी रोमांस’ और ‘छिछोरे’ जैसी हिन्दी फिल्मों में एक्टिंग के लिए मशहूर राजपूत (34) मुंबई के बांद्रा में अपने अपार्टमेंट में 14 जून को मृत पाए गए थे। मुंबई पुलिस ने मामले में जांच करते हुए फिल्म इंडस्ट्री की कई हस्तियों से पूछताछ की थी। इसके बाद, सुशांत के पिता की बिहार में दर्ज एफआईआर को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई को सौंप दिया गया था।

वहीं, दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के अपराध विज्ञान विभाग के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता ने पिछले सप्ताह कहा था कि मेडिकल बोर्ड ने एक्टर की मौत के विषय में हत्या से इनकार किया है और इसे ‘फांसी लगाकर आत्महत्या’ का मामला करार दिया है।

गृह मंत्री अनिल देशमुख ने राजपूत की मौत पर चल रहे सोशल मीडिया अभियान पर मिशिगन स्टेट यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट का हवाला दिया और कहा कि इसमें पाया गया कि बीजेपी ने मुंबई और महाराष्ट्र पुलिस को बदनाम करने की साजिश रची। देशमुख ने कहा कि बीजेपी ने महाराष्ट्र को बदनाम करने के लिए ‘कठपुतलियों के रूप में कुछ लोगों’ का इस्तेमाल किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि एसएसआर (सुशांत सिंह राजपूत) के मामले के अध्ययन से पता चलता है कि मामले की साजिश में बीजेपी का हाथ है।

‘साजिश में कुछ टीवी चैनल भी’

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि कुछ टीवी चैनल इस साजिश में सबसे आगे थे। उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र पुलिस का साइबर क्राइम सेल साजिश के तहत बनाए गए फर्जी खातों की जांच करेगा।” देशमुख ने एम्स टीम के फैसले का हवाला देते हुए कहा कि सामने आया है कि सुशांत की मौत में किसी भी तरह का जहर नहीं शामिल था। उन्होंने कहा, ”सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई पुलिस की जांच की प्रशंसा की। बिहार चुनाव में फायदा लेने के लिए कुछ बीजेपी नेताओं ने मुंबई पुलिस पर निशाना साधा। उन्होंने लिमिट क्रॉस करते हुए मुंबई पुलिस को माफिया तक कह डाला।”

बीजेपी ने देशमुख के आरोपों को नाकारा

बीजेपी ने अनिल देशमुख के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। बीजेपी नेता अतुल भटखालकर ने कहा कि हम राजनीतिक और झूठे आरोपों की कड़ी निंदा करते हैं … बीजेपी या देवेंद्र फडणवीस कभी भी किसी भी अवैध गतिविधि में शामिल नहीं होंगे। देशमुख अब तक के सबसे गैर-जिम्मेदार गृह मंत्री हैं। उन्हें जांच करवानी चाहिए। हम इसके विरोध में नहीं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here