कोरोना संक्रमित ट्रंप को सोमवार तक अस्पताल से मिल सकती है छुट्टी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हालत अब स्थिर है और उन्हें सोमवार तक अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है। ट्रंप की मेडिकल टीम ने कहा कि उन्हें ब्लड ऑक्सीजन ड्रॉप्स के दो एपिसोड्स दिए गए हैं और शुक्रवार सुबह से ही उन्हें बुखार नहीं आया है। उन्होंने आगे कहा कि सोमवार तक उन्हें व्हाइट हाउस के लिए छुट्टी की जा सकती है।

74 वर्षीय डोनाल्ड ट्रंप का मैरीलैंड के बेठेस्डा स्थित एक मिलिस्ट्री हॉस्पीटल में कोविड-19 का इलाज चल रहा है। मेडिकल टीम ने बताया कि उन्हें रेमिडेसिविल की दूसरी खुराक पूरी की गई है और किडनी और लीवर सामान्य काम कर रहा है।

इससे पहले, व्हाइट हाउस के चीफ ऑफ स्टाफ मार्क मेडोज ने बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की स्थिति शुक्रवार को जितनी आधिकारिक तौर पर बताई गई उससे कहीं ज्यादा बिगड़ी हुई थी। उन्होंने कहा कि जब डॉक्टरों ने देखा कि उन्हें बुखार था और ब्लड ऑक्सीजन लेवल तेजी से गिर रहा था, उसके बाद अस्पताल ले जाने को कहा गया। मेडोज ने यह टिप्पणी फॉक्स न्यज ब्रॉडकास्ट पर शनिवार की रात को दिए इंटव्यू के दौरान कही, जिसमें 74 वर्षीय राष्ट्रपति के स्वास्थ्य के दो दिनों के परस्पर विरोधी और अपारदर्शी आकलन का उल्लेख किया गया था।

फॉक्स होस्ट जेनिन पेर्रो से कहा- “मैं आपसे जो सबसे बड़ी बात कह सकता हूं वो ये कि हमें देखा कि उन्हें अब बुखार नहीं है और ऑक्सीजन लेवल भी उनका काफी बेहतर है।” उन्होंने कहा- “कल सुबह हम उनको लेकर काफी चिंतित थे। उन्हें बुखार था और ऑक्सीजन लेवल तेजी के साथ गिर रहा था। लेकिन, पुराने स्टाइल में राष्ट्रपति खड़े होकर चारों तरफ टहल रहे थे।”

मेडोज समेत व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा था कि ट्रंप को “हल्का लक्षण” है और लगातार काम कर रहे हैं। उन्होंने फॉक्स न्यूज से कहा कि हालांकि डॉक्टर वाल्टर रीड और जॉन्स हॉपकिन्स ने ट्रंप को अस्पताल जाने की सलाह दी। मेडोज ने कहा, कल सुबह से अविश्वसनी सुधार हुआ है। जब से हमें और डॉक्टर को पता चला था हम सभी काफी चिंतित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here