कोरोना का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है. दुनियाभर में 8.5 लाख से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं, वहीं 42 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है. वहीं, भारत में 1611 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं और 47 लोगों की मौत हो चुकी है. मौत का यह आंकड़ा विश्व के कई देशों में तेजी से बढ़ रहा है. इटली में एक दिन में 837 लोग कोरोना के कारण मौत के मुंह में समा चुके हैं. कोरोना वायरस से जुड़ी हर अपडेट के लिए इस खबर पर बने रहें.

महामारी बन चुके कोरोना वायरस से अब तक 42,151 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, दुनिया भर में 8,57,957 लोग संक्रमित पाए गए हैं. साथ ही कोरोना के 178,091 मरीजों को ठीक किया जा चुका है.

पाकिस्तान में कोराना वायरस के मामलों की संख्या 2000 के पार चली गई. यहां अबतक 26 लोग इस वायरस की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं. पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, बुधवार सुबह तक पाकिस्तान में कोरोना वायरस के 2007 केस दर्ज किए जा चुके हैं. इनमें 26 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, जबकि 58 लोगों को ठीक किया जा चुका है.

कोरोना वायरस के मरीजों के इलाज के लिए ब्रिटेन ने सेना की मदद से 10 दिन में 4000 बेड का इमरजेंसी अस्पताल तैयार कर लिया है. इसे नाइटेंगल अस्पताल नाम दिया गया है. बुधवार यानी आज से यहां इलाज शुरू किए जाने की बात कही गई है. ब्रिटेन में अब तक 25,000 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और आने वाले दिनों में ये आंकड़ा काफी बढ़ सकता है.

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के पूर्व अभियान कर्मी एवं न्यूयॉर्क के 12वें जिले से संसदीय सीट के डेमोक्रैटिक पार्टी के भारतीय-अमेरिकी उम्मीदवार सूरज पटेल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. वह अब स्वस्थ हैं. सोशल मीडिया और ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म मीडियम पर पटेल ने अपने संक्रमित होने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा, ‘निजी रूप से मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैं अब पूरी तरह से ठीक हूं और अस्पताल के दिशानिर्देश से ज्यादा समय से मुझमें संक्रमण के लक्षण नहीं दिख रहे हैं और अब काम पर जाने की जरूरत है.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here