देश में घट रहा कोरोना वायरस का कहर, 5 राज्यों में अब भी मामले तेज

सरकारी आंकड़ों से पता चलता है कि देश भर के पांच राज्यों में कोरोना वायरस बीमारी के मामलों में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है। जबकि भारत पिछले तीन सप्ताह में कोविद -19 मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की गई है।

भले ही राष्ट्रीय औसत गिरा है लेकिन केरल, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, ओडिशा और मध्य प्रदेश ने 13 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच कोविड -19 मामलों में भारी वृद्धि देखी। भारत ने पिछले तीन हफ्तों में 56% वृद्धि से गिरावट के दौरान इस अवधि में 37% वृद्धि दर्ज की।

केंद्र और राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार, केरल में कोविड-19 मामलों में 112% की वृद्धि हुई, छत्तीसगढ़ में, यह 93% वृद्धि थी, उत्तराखंड में 61% और ओडिशा और मध्य प्रदेश दोनों में 54% वृद्धि दर्ज की गई। आंकड़ों से यह भी पता चला कि महाराष्ट्र, जो देश का सबसे प्रभावित राज्य है, वहां कोविड-19 मामलों में 36% की वृद्धि देखी गई और कर्नाटक में 39% की वृद्धि दर्ज की गई।

सरकार ने कहा है कि कोविड-19 संक्रमण की भारत की सकारात्मकता दर लगातार 10% से नीचे बनी हुई है, संचयी 8.28% और दैनिक आंकड़ा 7.52% है। सकारात्मकता दर उन लोगों के अनुपात को दर्शाता है जो परीक्षण किए गए लोगों में सकारात्मक पाए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here