चीन में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या में दोबारा बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 का केंद्र रहे वुहान से बीमारी खत्म करने के बाद अब चीन कोरोना वायरस के आयातित मामलों से जूझ रहा है। देश में सोमवार को 89 नए आयातित मामले सामने आए।
तीन स्थानीय मरीजों सहित 89 नए मामले
देश में संक्रमण की पहली लहर खत्म होने के बाद फिर से कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है, क्योंकि सैकड़ों चीनी नागरिक यूरोपीय देशों, अमेरिका, रूस और ईरान सहित विभिन्न देशों से स्वदेश लौट रहे हैं। चीन के राष्ट्रीय आयोग (एनएचसी) ने मंगलवार को अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा कि देश में सोमवार को तीन स्थानीय मरीजों सहित 89 नए मामले सामने आए हैं।

एनएचसी ने कहा कि तीनों स्थानीय मामले गुआंग्डोंग प्रांत में रिपोर्ट किए गए हैं। अधिकारियों ने कहा कि 16 चार्टर्ड विमानों में 2,000 चीनी नागरिकों को देश वापस लाया गया था। बीजिंग के अलावा अन्य शहरों में भी आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है। बता दें कि चीन ने सभी मौजूदा वीजा रद्द कर दिए हैं और विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा रखा है।

सोमवार तक, चीन में कुल 1,464 आयातित मामले दर्ज किए गए जिनमें से 905 का अभी भी इलाज चल रहा है। बिना कोरोना लक्षण वाले पॉजिटिव मरीज चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों के लिए चिंता का विषय बन रहे हैं। 54 नए मामलों के साथ बिना लक्षण वाले मरीजों की संख्या 1,005 हो गई है।

इन मरीजों में वो कोरोना पॉजिटिव शामिल हैं जिनमें बुखार, खांसी या गले में खराश जैसे कोई लक्षण विकसित नहीं होते। इस तरह के मरीजों से दूसरे लोगों में आसानी से वायरस फैल सकता है। एनएचसी ने कहा कि चीन में सोमवार तक कुल मरीजों की संख्या 82,249 हो गई है जबकि 3,341 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here