देश में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस (COVID-19) से अबतक 41 लोगों की मौत हो चुकी है. देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. हरियाणा के अंबाला जिले के 67 वर्षीय शख्स ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. कोरोना जांच में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. हरियाणा में कोरोनावायरस से मौत का यह पहला मामला है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कोरोनावायरस से संक्रमित अंबाला के एक शख्स ने पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER), चंडीगढ़ में दम तोड़ दिया.  मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉक्टर कुलदीप सिंह ने यह जानकारी दी.

देश में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस (COVID-19) से अबतक 41 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या 1834 पहुंच गई है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 437 नए मामले सामने आए हैं, वहीं एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से 144 लोग ठीक हो चुके हैं. बता दें कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउऩ जारी है. 21 दिनों का लॉकडाउऩ 14 अप्रैल तक जारी रहेगा.

निजामुद्दीन में तबलीगी जमात द्वारा आयोजित किए गए कार्यक्रम से कम से कम 7,600 भारतीय और 1,300 विदेशी लोगों के जुड़े होने की जानकारी सामने आई है. जमात ने पिछले महीने एक धार्मिक कार्यक्रम दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित किया था. अब यह कार्यक्रम भारत में कोरोनावायरस का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट (Hotspot) बनकर उभरा है. यह जानकारी बुधवार को गृह मंत्रालय ने दी. हालांकि जैसे-जैसे तबलीगी जमात के सदस्यों की पहचान की जाती रहेगी, सदस्यों की संख्या भी बढ़ सकती है. देशभर में जमात के दूसरे देशों से आए 1,306 सदस्यों की पहचान की जा रही है. गृह मंत्रालय द्वारा जुटाई गई जानकारी के मुताबिक 1 अप्रैल तक 1,051 लोगों को क्वारंटाइन किया जा चुका है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here