अमेरिका में कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर दस हजार से ज्यादा हो गई है. कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में 70,000 से अधिक लोगों की मौत हो जाने के बीच अमेरिका अब तक के सबसे खराब दौर से गुजर रहा है वहीं ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अस्पताल में भर्तीं है.

हालांकि यूरोप के कुछ देशों में स्थिति में सुधार के संकेत मिले हैं. इस महामारी से अब तक दुनिया भर में 70,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. उनमें से करीब 50,000 लोगों की मौत यूरोप में हुयी है. इस संकट के गहराने के बीच विश्व नेताओं ने ऐतिहासिक मंदी आने को लेकर आगाह किया है.

USA today में छपी खबर के अनुसार देश में कोरोनावायरस के हॉटस्पॉट न्यूयॉर्क से कुछ उम्मीदें भी जगी हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहले ही चेतावनी दे चुके हैं कि कोरोनावायरस के चलते होने वाली मौतों की वजह से आने वाले दिन भयावह होंगे. सर्जन जनरल जेरोम एडम्स ने कहा कि अमेरिकी लोगों के लिए ये सबसे दुखी करने वाला कठिन सप्ताह है.

भारत की अगर बात करें तो यहां कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती हुई दिखाई दे रही है. सोमवार शाम स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आंकड़े जारी किए गए जिनके अनुसार कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 4281 पर पहुंच गई है, वहीं अब तक इस खतरनाक वायरस की वजह से 111 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा 319  लोग इस वायरस के संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. बात करें पिछले 24 घंटों की तो इस दौरान 28 लोगों की मौत और 704 नए मामले सामने आए हैं. कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन जारी है जो 14 अप्रैल तक चलेगा. बता दें कि देश में कोरोना फैलने से रोकने के लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here