Home बड़ी ख़बरें राजस्थान में कोरोना का तांडव जारी, एक दिन में रिकॉर्ड मौतें, जयपुर...

राजस्थान में कोरोना का तांडव जारी, एक दिन में रिकॉर्ड मौतें, जयपुर में मचा हाहाकार

27
राजस्थान में कोरोना का तांडव जारी, एक दिन में रिकॉर्ड मौतें, जयपुर में मचा हाहाकार

राजस्थान में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजस्थान में एक दिन में कोरोना वायरस से 20 लोगों की मौतें हुई हैं और 2677 नए केस सामने आए हैं। इस तरह से राजस्थान में कोरोना वायरस से पॉजिटिव मरीजों की संख्या 268063 पहुंच गई है। वहीं, कोविड-19 से मरने वालों का कुल आंकड़ा 2312 हो गया है।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, राजस्थान में फिलहाल एक्टिव केसों की संख्या 28653 है। राजधानी जयपुर में कोरोना वायरस का सबसे अधिक तांडव देखने को मिल रहा है। सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, एक दिन में जयपुर में 745 नए केस मिले हैं, जो एक दिन में मिलने वाले मामलों के लिहाज से एक रिकॉर्ड है।

इसके अलावा, रविवार को जोधपुर में 475, कोटा में 190, टोंक में 97 और अलवर, नागौर और भरतपुरम में 90-90 नए कोरोना केस मिले हैं। कोरोना के इन्हीं बढ़ते मामलों को देखते हुए जयपुर जिला प्रशासन ने संक्रमित व्यक्ति के निवास पर कोविड-19 पॉजिटिवव लिखा हुआ नोटिस चिपकाना शुरू कर दिया है।

वहीं, राजस्थान सरकार ने राज्य के 13 जिलों  नाइट कर्फ्यू लगा दिया है और कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन लगाया है। पिछले दस दिनों में राज्य में 30000 हजार से अधिक केस दर्ज किए गए। एक्सर्ट्स का मानना है कि लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं, जिसकी वजह से केसों की संख्या में इजाफा हुआ है। साथ ही शादी के समय में भीड़-भाड़ वाली जगहों से भी कोरोना फैल रहा है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here