स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र और केरल में देखने को मिले हैं। भारत के कुल 649 मामलों के लगभग 37 प्रतिशत केस इन दोनो राज्यों के ही हैं। देश में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, गुरुवार सुबह तक देश के कुल मामले बढ़कर 649 हो गए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गु्रुवार सुबह तक देश के कुल 649 कोरोना वायरस मामलों में 602 भारतीय नागरिक हैं और बाकी 47 विदेशी नागरिक। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गुरुवार सुबह तक भारत के कुल 649 कोरोना वायरस मामलों में 43 मामले ऐसे भी हैं जो इस वायरस से ठीक हो चुके हैं, हालांकि यह वायरस भारत में अबतक 13 लोगों की जान भी ले चुका है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देशभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र और केरल में देखने को मिले हैं। भारत के कुल 649 मामलों के लगभग 37 प्रतिशत केस इन दोनो राज्यों के ही हैं। महाराष्ट्र में यह वायरस अबतक 124 लोगों को संक्रमित कर चुका है जिनमें से 3 लोगों की मौत भी हुई है। वहीं केरल में कोरोना वायरस की गिरफ्त में अबतक 118 लोग आ चुके हैं।

महाराष्ट्र और केरल के अलावा कोरोना वायरस के ज्यादा मामलों वाले राज्यों इस तरह से हैं, तेलंगाना और कर्नाटक में 41-41, गुजरात और राजस्थान में 38-38, उत्तर प्रदेश में 37, दिल्ली में 35, गोवा में 33, हरियाणा में 30 और पंजाब में 33 मामले सामने आए हैं।

देशभर में कोरोना वायरस की वजह से अबतक सबसे ज्यादा मौतें महाराष्ट्र में हुई हैं, देश में इस वायरस ने 13 लोगों की जान ली है जिनमें महाराष्ट्र के 3 लोग हैं, इनके अलावा गुजरात में 2, तथा बिहार, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, पंजाब, तमिलनाडू और पश्चिम बंगाल में इस वायरस की वजह से 1-1 की जान गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here