PM Narendra Modi will address the nation at 10 am tomorrow.
PM Narendra Modi will address the nation at 10 am tomorrow. (ANI)

PM Modi addresses the Nation on vital aspects relating to the menace of COVID-19

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ऐतिहासिक ऐलान किया है। प्रधानमंत्री ने मंगलवार शाम आठ बजे देश को संबोधित करते हुए कहा है कि आज रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन हो जाएगा। पीएम ने कहा कि कि अभी हालात को देखते हुए देश में ये लॉकडाउन 21 दिन का होगा। यह एक तरह से कर्फ्यू ही है।

पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले 21 दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। हेल्थ एक्सपर्ट्स की मानें तो, कोरोना वायरस की संक्रमण सायकिल तोड़ने के लिए कम से कम 21 दिन का समय बहुत अहम है। उन्होंने कहा कि हमें भी ये मानकर चलना चाहिए कि हमारे सामने यही एक रास्ता है। हमें घर से बाहर नहीं निकलना है। चाहे जो हो जाए, घर में ही रहना है। मोदी ने कहा कि घर में रहें, घर में रहें और एक ही काम करें कि अपने घर में रहें। आज के फैसले ने देशव्यापी लॉकडाउन ने आपके घर के दरवाजे पर एक लक्ष्मण रेखा खींच दी है।

साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि अब कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए देश के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को और मजबूत बनाने के लिए केंद्र सरकार ने आज 15 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी से बनी स्थितियों के बीच, केंद्र और देशभर की राज्य सरकारें तेजी से काम कर रही है। रोजमर्रा की जिंदगी में लोगों को असुविधा न हो, इसके लिए निरंतर कोशिश कर रही हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप कोरोना वैश्विक महामारी पर पूरी दुनिया की स्थिति को समाचारों के माध्यम से सुन रहे हैं और देख भी रहे हैं। दुनिया के समर्थ से समर्थ देशों को भी कैसे इस महामारी ने बिल्कुल बेबस कर दिया है। आप कोरोना वैश्विक महामारी पर पूरी दुनिया की स्थिति को समाचारों के माध्यम से सुन रहे हैं और देख भी रहे हैं। दुनिया के समर्थ से समर्थ देशों को भी कैसे इस महामारी ने बिल्कुल बेबस कर दिया है। अगर हम कोरोना के प्रसार को रोकना चाहते हैं, तो हमें संक्रमण के चक्र को तोड़ना होगा। कुछ लोग इस ग़लतफ़हमी में हैं कि सामाजिक भेद केवल उन लोगों के लिए है जो COVID-19 से पीड़ित हैं। यह सही नहीं है। कुछ लोगों की लापरवाही, कुछ लोगों की गलत सोच, आपको, आपके बच्चों को, आपके माता पिता को, आपके परिवार को, आपके दोस्तों को, पूरे देश को बहुत बड़ी मुश्किल में झोंक देगी।

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या पांच सौ से आज पार हो चुकी है और अब तक दस संक्रमितों की कोरोना वायरस के चलते मौत हो चुकी है।

वहीं इससे पहले 19 मार्च को पीएम ने देश को संबोधित किया था और जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था। पीएम मोदी ने कहा कि 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का जो संकल्प हमने लिया था। इसमें हर भारतवासी ने पूरी संवेदनशीलता के साथ, पूरी जिम्मेदारी के साथ अपना योगदान दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here