अमेरिकी खुफिया और सुरक्षा एजेंसी एफबीआई ने हाल ही में कोर्ट में एक दस्तावेज जमा किया जिसमें विलियम लोपेज द्वारा दिए गए वारदातों का जिक्र था। एफबीआई ने बताया कि कैसे लोपेज ने सर्जिकल मास्क लगाकर कनेक्टिकट स्टोर में प्रवेश किया, प्लास्टिक की थैली और कुछ सामान उठाए और फिर काउंटर पर गए। इसके बाद लोपेज ने एक छोटी सी पिस्तौल निकाली और उसे क्लर्क की तरफ दिखाकर नकदी की मांग की।

मास्क  का फायदा उठा रहे अपराधी, सुरक्षा एजेंसियों की चिंता बढ़ी
नौ अप्रैल को पुलिस द्वारा गिरफ्तार होने से पहले लोपेज ने इसी अंदाज में आठ दिन में चार अन्य दुकानों को भी अपना निशाना बनाया। इस पूरे मामले ने सुरक्षा एजेंसियों की चिंता बढ़ा दी है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक महामारी के इस दौर में अब मास्क अपराधियों के लिए एक मौका बन गया है और वो इसे पहनकर मौके का फायदा उठाते हुए अपराध कर रहे हैं।

मास्क और ग्लव्स का आपराधिक कामों में हो रहा इस्तेमाल
अमेरिका में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए मास्क को सभी के लिए अनिवार्य कर दिया गया है, जिसके बाद अब मास्क और ग्लव्स का इस्तेमाल कुछ लोग गलत कामों में भी करने लगे हैं।

अमेरिकी जांच एजेंसियों के मुताबिक यह बता पाना मुश्किल है कि महामारी का फायदा उठाकर कितने लोगों ने अपराध किए हैं, लेकिन यह तय है कि इस तरह के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अधिकारियों के मुताबिक मास्क पहनकर अपराध को अंजाम देना और आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने के मामले तेजी से दुनियाभर में बढ़ सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here