मेघालय (Meghalaya) में कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमित 69 साल के डॉक्टर की मौत हो गई है. वह राज्य में कोरोना संक्रमण का पहला मरीज था. डॉक्टर के संपर्क में आए परिवार के छह अन्य लोग भी टेस्ट में कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं. सूत्रों की ओर से पहले दी गई जानकारी के मुताबिक, शिलॉन्ग के बेथानी अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर ने कोई यात्री नहीं की थी. कहा जा रहा है कि वह किसी अन्य के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हो. राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण फैलाने वाले शख्स के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया और शिलॉन्ग में दो दिन का फर्फ्यू लगाया गया.

डॉक्टर के संपर्क में आए 2,000 से ज्यादा लोगों की पहचान की गई है. सरकार ने 22 मार्च से पहले डॉक्टर के संपर्क में आने वाले और अस्पताल जाने वाले सभी लोगों से सामने आने के लिए कहा है. साथ ही कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए मास्क पहनने के लिए भी कहा गया है. मेघालय में संक्रमित की मौत से दो दिन पहले नागालैंड में कोरोना संक्रमण का पहला मामला आया था. पूर्वोत्तर के राज्यों में सिर्फ सिक्किम अभी कोरोना से अछूता है.

 मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने ट्वीट में कहा, “मुझे यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि मेघालय में पहले COVID-19 पॉजिटिव मरीज का आज सुबह 2:45 बजे निधन हो गया. उनके परिवार और प्रियजनों को मेरी ओर से संवेदना. उनकी आत्मा को शांति मिले.”

भारत में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 11,439 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,076 नए मामले सामने आए हैं और 38 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना से अब तक 377 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि 1,306 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here