कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है और अब सुरक्षाबलों के कर्मचारी भी इसकी चपेट में आ रहे हैं। कोरोना वायरस से बीएसएफ के दो कर्मियों की मौत हो गई है। इसे लेकर सीमा सुरक्षा बल ने शोक व्यक्त किया है। एक कर्मचारी सुपर स्पेशिएलिटी क्लीनिक में इलाज के दौरान संक्रमित हुआ था, उसकी मौत हो गई है। बीएसएफ से यह जानकारी गुरुवार को दी।

बीएसएफ ने जानकारी दी कि दूसरा जवान जिसे तीन मई को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था,  चार मई को उनकी मौत हो गई थी। जवान को चार मई को सामान्य वार्ड से आईसीयू में भर्ती कराया गया था। जवान की मौत के बाद पोस्टमार्टम से पता चला कि वह कोरोना संक्रमित था। जवान की कोरोना जांच की रिपोर्ट बुधवार देर रात आई।

बीएसएफ के 85 अन्य जवान कोरोना संक्रमित
सीमा सुरक्षा बल के 85 अन्य जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस तरह अब बीएसएफ के कुल संक्रमित जवानों की संख्या 154 हो गई है। इसमें 60 जवान जामिया और चांदनी महल में तैनात थे। वहीं, इनमें से छह आंतरिक मंत्रालय की केंद्रीय सुरक्षा में तैनात थे और बंगाल में कोरोना की स्थिति का जायजा लेने वाली टीम का हिस्सा थे। इनमें से 37 त्रिपुरा फ्रंटियर फोर्स के जवान हैं।

85 जवान जो संक्रमित हुए हैं वह जरूरी और कार्यकारी सेवाओं में लगे हुए थे। मंगलवार तक इनकी संख्या 69 थी लेकिन 85 नए केसों के बाद इनकी संख्या 154 हो गई है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here