रुझानों में ये साफ है कि दिल्ली में तीसरी बार अरविंद केजरीवाल सरकार बनाने जा रहे हैं. सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 36 है.

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के रुझान सामने आ गए हैं. शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी 56 सीटों पर आगे चल रही हैं. तो वहीं 14 सीटों पर बीजेपी को बढ़त है. रुआनों के मुताबिक कांग्रेस पार्टी अभी तक खाता भी नहीं खोल पाई है. शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है

 

पिछली बार आप ने जीती थी 67 सीटें

रुझानों में ये साफ है कि दिल्ली में तीसरी बार अरविंद केजरीवाल सरकार बनाने जा रहे हैं. दिल्ली में विधानसभा की 70 सीटें हैं. सरकार बनाने के लिए बहुमत का आंकड़ा 36 है. पिछली बार के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी. बीजेपी के खाते में तीन सीटें गई थी.

दिल्ली चुनाव में कुल 672 उम्मीदवारों ने लिया हिस्सा

इस बार आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. इसके अलावा बीजेपी ने 67 और कांग्रेस ने 66 सीटों पर अपने उम्मीदवारे थे. दिल्ली चुनाव में कुल 672 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा. इसमें 593 पुरुष और 79 महिला उम्मीदवार शामिल थीं.

सबसे अधिक उम्मीदवार नई दिल्ली सीट पर

सबसे अधिक उम्मीदवार नई दिल्ली नई दिल्ली विधानसभा सीट से उतरे. इस सीट पर 28 उम्मीदवार थे. इसी सीट से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं सबसे कम चार उम्मीदवार पटेल नगर विधानसभा सीट पर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here