देश जब कोरोना वायरस से जुड़े महासंकट से जूझ रहा है, तब ऐसे समय में हमारे डॉक्टर लगातार काम कर रहे हैं. दिल्ली के लोकनायक अस्पताल और जीबी पंत अस्पताल में काम करने वाले सभी डॉक्टरों के लिए अब सरकार की ओर से रहने की व्यवस्था की जाएगी. इसके लिए सरकार ने होटल ललित में करीब 100 कमरे बुक करने के आदेश दिए गए हैं.

दिल्ली में कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे डॉक्टरों को अब राज्य सरकार होटल में ठहरवाएगी. क्वारनटीन को लेकर डॉक्टरों को कोई दिक्कत ना आए, इसके लिए राज्य सरकार की ओर से 100 कमरे बुक किए जाएंगे.

राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, जिला अधिकारी को आदेश दिए गए हैं कि वो दिल्ली को होटल ललित में सौ कमरों की व्यवस्था करें, ताकि ड्यूटी कर रहे डॉक्टरों को वहां पर रखा जा सके.

आपको बता दें कि बीते दिनों दिल्ली से ही ये खबर सामने आई थी कि यहां पर कुछ रेजिडेंट डॉक्टरों को मकान मालिक घरों या सोसाइटी में नहीं घुसने दे रहे हैं. क्योंकि कई डॉक्टरों कोरोना वायरस के मरीजों के साथ संपर्क में आते हैं ऐसे में मकान मालिकों को डर था कि कहीं उन्हें भी कोरोना ना हो जाए.

दिल्ली सरकार और केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सख्त रुख अपनाया था और ऐसा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया था. इस बीच अब राज्य सरकार ड्यूटी कर रहे डॉक्टरों के लिए ये व्यवस्था कर रही है. क्योंकि डॉक्टरों को खुद भी सेल्फ आइसोलेशन में रहना पड़ता है.

दिल्ली की तरह ही उत्तर प्रदेश में भी सरकार की ओर से कई फाइव स्टार होटलों को अधिग्रहित किया गया है, जहां पर उन सभी डॉक्टरों और स्टाफ को रखा जाएगा जो कि कोरोना पीड़ितों की सेवा में जुटे हुए हैं. सरकार ने लखनऊ के होटल हयात, होटल फेयरफील्ड, होटल पिकाडली और होटल लेगन ट्री का अधिग्रहण किया है, यहां डॉक्टरों और पैरामैडिकल के स्टाफ को क्वारनटीन किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here