पुलिस ने कहा कि एक किशोर ने कथित तौर पर अपने घर पर फांसी लगाकर जान दे दी, क्योंकि वह अपने टिक्कॉक वीडियो के “लाइक” न मिलने पर “उदास” था, पुलिस ने शुक्रवार को कहा।

पुलिस ने कहा कि 18 वर्षीय सलारपुर में नोएडा के सेक्टर 39 पुलिस थाने की सीमा में रहती थी और गुरुवार शाम को इस घटना की जानकारी मिली।
उन्होंने कहा कि किशोरी चीन के एक मोबाइल फोन एप्लिकेशन टिकटोक पर सक्रिय थी, जो उपयोगकर्ताओं को अपने प्रदर्शन, स्टंट और लिप-सिंकिंग गाने और धुनों की छोटी क्लिप पोस्ट करने की अनुमति देता है।

“स्थानीय पुलिस घटना के बारे में सतर्क होने के तुरंत बाद मौके पर पहुंची। उन्होंने गुरुवार शाम को अंदर से बोल्ट किए गए दरवाजे को तोड़ दिया और उसका शव छत के पंखे से लटका मिला,” अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त, नोएडा, रणविजय सिंह कहा हुआ।

“पूछताछ के दौरान यह पता चला कि वह टिकटॉक पर वीडियो बनाएगा और पिछले कुछ दिनों से कोई भी उसके वीडियो को ऐप पर ‘पसंद’ नहीं कर रहा था। यह एक चौंकाने वाली खोज है … उसके परिवार और पड़ोस के लोगों ने कहा कि वह वास्तव में चिंतित था। टिकोटोक पर ‘लाइक’ नहीं मिल रहा है और इसीलिए उन्होंने यह अतिवादी कदम उठाया।

एडीसीपी ने कहा कि मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है, लेकिन किशोरी ने अपने परिवार के सदस्यों और पड़ोसियों से कहा था कि वह “उदास” है क्योंकि उसे सोशल मीडिया ऐप पर अपेक्षित प्रतिक्रिया नहीं मिल रही थी।

सिंह ने कहा, “हम मामले की जांच कर रहे हैं और मामले में निष्कर्ष के आधार पर कार्यवाही की जाएगी।”

एक लोकप्रिय सोशल मीडिया ऐप अब, भारत टिक्कॉक के लिए सबसे महत्वपूर्ण बाजारों में से एक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here