कोरोनावायरस से जंग जारी है। देश 21 दिनों के लॉकडाउन पर हैं। हालांकि, महाराष्ट्र में सोमवार से ही कर्फ्यू लगा था। इसके बावजूद बाजार, सब्जी मंडी और किराना स्टोर पर भीड़ हो रही थी। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार देर रात कहा कि राज्य में सभी जनरल स्टोर, किराना स्टोर और मेडिकल स्टोर 24 घंटे खुले रहेंगे। शुक्रवार को संक्रमण के 5 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 4 नागपुर और एक गोंदिया का है। राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 136 हो गई है। कोरोना संकट को देखते हुए शिवसेना के सभी सांसद और विधायक अपने एक महीने की तनख्वाह मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में जमा करेंगे।

वहीं, गुरुवार को कुछ जगहों पर लॉकडाउन का पालन करा रही पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से बदसलूकी की खबरें आईं। इससे नाराज डिप्टी सीएम अजित पवार ने ऐसा करने वाले लोगोें को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि लोग सेना को बुलाने पर मजबूर न करें। जिन लोगों ने भी पुलिस पर हमला या बदसलूकी की, उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

पवार ने यह भी बताया कि जीवन आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने के बाद खाली लौट रहे ट्रकों को भी रोका नहीं जाएगा। बाजारों में भीड़भाड़ प्रशासन के लिए चिंता का विषय है। हम जनता को यह भरोसा दिलाना चाहते हैं कि राज्य में जरूरी सामान की सप्लाई में कोई बाधा नहीं आने दी जाएगी। पूरे राज्य में जरूरी सेवाएं चालू हैं। सरकार के 24 घंटे दुकान खोलने के फैसले का असर शुक्रवार को अब मुंबई, पुणे समेत कई शहरों में दिखने लगा है। ज्यादातर दुकानों से लोग गायब हैं। दुकानदारों का कहना है कि जनता भी आश्वस्त है कि अब दुकान 24 घंटे खुलेंगी, इसलिए ज्यादा पैनिक नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here