अयोध्या में राममंदिर निर्माण का भूमि पूजन आज प्रधानमंत्री करेंगे, लेकिन उससे पहले ही दिवाली मनाई जा रही है। शहर के राममंदिरों में लोगों ने दीप जलाएं। घरों को भी रंग बिरंगी झालरों से सजाया गया है। लोगों में राममंदिर निर्माण के भूमि पूजन को लेकर जबरदस्त उत्साह है।

मेयर नवीन जैन के कमला नगर स्थित कैंप कार्यालय और निवास को रंग-बिरंगी रोशनी से जगमगा गया है। महापौर नवीन जैन ने सभी शहरवासियों से अपील की है कि सभी लोग अपने घरों में रोशनी करें और कम से कम पांच दीपक जलाकर श्रीराम की पूजा-अर्चना करें। बुधवार को शाम सात बजे विजय नगर स्थित श्रीराधाकृष्ण मंदिर पर 1100 दीप जलाकर दीपोत्सव मनाया जाएगा। इसमें मेयर नवीन जैन शामिल होंगे।

उदयभान के घर अखंड रामायण, आतिशबाजी
राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह के आवास हसनपुरा, लोहामंडी में राममंदिर निमार्ण के भूमि पूजन की पूर्व संध्या पर अखंड रामायण का पाठ शुरू हुआ। आतिशबाजी की गई। पूरे इलाके को दुल्हन की तरह सजाया गया है। मंदिरों में भी सजावट की गई है। भजन मंडली में राज्य मंत्री ने खुद हारमोनियम पर संगत की। इसका समापन बुधवार की शाम को होगा। इस मौके पर संजीवपाल सिंह, देवंद्र सिंह बैराठ, मुकुल गर्ग, अनुराग मित्तल, अशोक लवानिया, वीरेंद्र भोले, आचार्य लक्ष्मीनारायण, मनीष थापक, श्यामवीर सिंह, प्रेमचंद आदि थे।

विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय कार्यालय पर मंगलवार को सुंदर कांड का पाठ मनीष पाराशर ने किया। इस मौके पर महानगर अध्यक्ष दीपक अग्रवाल ने बताया कि मन: कामेश्वर समेत कई मंदिरों में पूजा अर्चना हो रही है, जोकि साढ़े पांच घंटे तक चलती है। इस मौके पर सुनील पाराशर, धर्मेंद्र सिंह, आशीष गुप्ता, राकेश त्यागी, अनूप वर्मा, बंटी ठाकुर, अमित कुमार, अभिषेक शर्मा आदि थे।

ताजनगरी में घरों में दीप जलाकर भगवान राम की स्तुति की गई। युवाओं में राममंदिर भूमि पूजन के लिए उत्साह देखा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here