हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड से फरार कोरोना पॉजिटिव चोर मालवीय मार्ग, कॉल टैक्स चौक से शुक्रवार को दोपहर में 30 घंटे बाद पकड़ा गया। कोविड-19 वार्ड से यह संक्रमित चोर दूसरी बार फरार हुआ था। कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा गया अपराधी तीसरी बार भी फरार ना हो जाए इसलिए उसकी सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की गई है।

उसे ईएनटी विभाग के कोविड वार्ड के उस केबिन में रखा गया है जहां कोबरा बटालियन के तीन कोरोना पॉजिटिव इलाज रत हैं। हथकड़ी के साथ हाथ में लंबे सीकर को भी लगाया गया है ताकि वह हथकड़ी को हाथ से बाहर नहीं निकाल सके। वही इलाज रत कोबरा बटालियन के जवानों ने भी प्रशासन को आश्वस्त किया है कि अब यह कैसे भागता है इसे हम देखेंगे। फरार होने के बाद 30 घंटे तक वह कहां कहां गुजारा कितने लोगों से मिला किसके घर ठहरा इसका खुलासा अब तक नहीं हो पाया है। और ना ही प्रशासन उससे 30 घंटे की ट्रैवलिंग हिस्ट्री उगलवा पाई है जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है।

छह जुलाई की रात एचएमसीएच के कोविड वार्ड से हो गया था फरार

इस संबंध में सदर एसडीपीओ कमल किशोर ने बताया कि तात्कालिक पूछताछ में जो बातें सामने आई हैं उसके आधार पर अब तक कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर छह लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है । उससे पुनः पूछताछ किया जाना है। जब यह चोर पहली बार 6 जुलाई की रात भागा था और आधे घंटे के बाद पुलिस पकड़ने में सफल हो गई थी तो इस बात को कोर्रा पुलिस छिपाने में जुटी थी कि वह भागा ही नहीं था। जब वह दूसरी बार भागा और 30 घंटे तक पकड़ में नहीं आया तब इसकी पुष्टि हुई कि यह चोर कोविड-19 वार्ड से दूसरी बार भागा है।

पहली बार जब भागा था तो उस खबर को दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से छापा भी था । गुरुवार को फरार होने के बाद दैनिक भास्कर के फ्रंट पेज में छपी तस्वीर के आधार पर स्थानीय मोहल्ले के लोगों ने उसे पहचान लिया। फिर इसकी सूचना सदर एसडीपीओ कमल किशोर को दी। मोहल्ले के लोगों ने कोरोना के डर से सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए पहले उसकी घेराबंदी की, फिर उसे एक जगह बैठाए रखा।

चोर को पकड़ने के लिए मालवीय मार्ग की घेराबंदी

सदर एसडीपीओ कमल किशोर के नेतृत्व में आई पुलिस बल ने चारों ओर से उसकी घेराबंदी कर दी, ताकि वह किसी भी तरह से तीसरी बार भाग नहीं पाए। इसके बाद अस्पताल से 108 नंबर एंबुलेंस को बुलाया गया। एंबुलेंस के साथ आए स्वास्थ्य कर्मी पीपीई किट पहनकर उसके पास गए। उसे समझाया फिर वह खुद एंबुलेंस पर बैठ गया। जहां से उसे अस्पताल के कोविड-19 वार्ड ले जाया गया। इसके बाद पुलिस और शहर के लोगों ने राहत की सांस ली। भर्ती किए जाने के बाद उसका इलाज शुरू कर दिया गया है।

अपहरण का आरोपी मिला संक्रमित, थाना सील

कमकमदाग थाना में अपहरण के आरोपी के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर गुरुवार की रात थाना काे सील कर दिया गया है। थाना में कार्यरत सभी अधिकारी, जवान व चौकीदार क्वारेंटाइन हो गए। थाना के अंदर फिलहाल किसी बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित कर दिया गया है, जो भी फरियादी थाना में शिकायत के लिए आएंगे। उनसे थाना परिसर में रखे पेटी में आवेदन जमा कराया जा रहा है। फिलहाल थाना क्षेत्र में पुलिसिया कार्रवाई जिला के अधिकारी व जवान से कराई जाएगी।

30 घंटे तक कहां रहा चोर निकाली जा रही है हिस्ट्री

एचएमसीएच अस्पताल के कोविड वार्ड से फरार चोर के पकड़े जाने के बाद कोरोना संक्रमण का फैलाव को रोकने को लेकर उसकी ट्रैवलिंग हिस्ट्री खंगाली जा रही है। पुलिस उससे जानकारी जुटा रही है। फरार होने के बाद वह कितने लोगों से संपर्क में रहा। पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है। 30 घंटों तक वह कहां-कहां घूमता रहा। पूछताछ के क्रम में उसने बताया कि गुरुवार की रात उसने अपने दोस्तों के साथ रात भर जुआ भी खेला था। पुलिस जुआ खेलने वालों का नाम उससे पूछती रही। ताकि कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग के आधार पर उसके संपर्क में आए लोगों को क्वारेंटाइन किया जा सके। उसने पुलिस को यह भी बताया कि उसे कोरेक्स की लत है। गांजा पीने की आदत है। कोरेक्स की लत के कारण वह अस्पताल से फरार हुआ था। शुक्रवार की सुबह उसे झील के पास भी देखा गया था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here