भोपाल में लागू लॉकडाउन के बीच बदमाशों ने नाबालिग का दुष्कर्म किया - फोटो : Social Media

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक हैरान करनी वाली घटना सामने आई है। यहां लॉकडाउन के दौरान एक लड़की का दो व्यक्तियों ने बलात्कार किया है। दरअसल दो व्यक्तियों ने सड़क पर जा रही 17 साल की एक लड़की को कथित तौर पर अपनी कार में खींचा और करीब आठ किलोमीटर दूर सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया।

यह घटना इसलिए भी परेशान करने वाली है, क्योंकि शहर में पिछले पांच दिनों में ये बलात्कार की दूसरी घटना है। यह वारदात ऐसे समय में हुई है जब शहर में लागू लॉकडाउन के कारण चप्पे- चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात है। इस मामले पर हबीबगंज पुलिस थाना प्रभारी राकेश श्रीवास्तव ने बताया, ’17 साल की लड़की का शनिवार रात को अपहरण कर उसके साथ बलात्कार किया गया। इस मामले में हमने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें एक 24 वर्षीय शफीक खान और दूसरा 22 वर्षीय आबिद खान है।’

राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि पीड़िता की शिकायत के मुताबिक शनिवार रात को जब वह जे पी अस्पताल के पास अपने दोस्त के साथ जा रही थी, तब आरोपियों ने उसे जबरदस्ती कार में खींच लिया। इसके बाद आरोपी उसे शहर के भेल इलाके में एक सुनसान जगह पर ले गये और इनमें से एक व्यक्ति ने उसके साथ बलात्कार किया।

श्रीवास्तव ने बताया कि वारदात के बाद आरोपियों ने उसे धमकी दी कि अगर उसने इस घटना के बारे में किसी को बताया तो उसे इसका अंजाम भुगतना पड़ेगा। बलात्कार के बाद आरोपी उसे वहां छोड़कर फरार हो गए।

श्रीवास्तव ने कहा कि पीड़िता वहां से वापस आई और अपने दोस्त को इस घटना की जानकारी दी। इसके बाद दोस्त ने उसे धैर्य बंधाया, जिसके बाद पीड़िता में शिकायत करने का साहस आया और उसने जहांगीराबाद पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई।

श्रीवास्तव ने बताया, ‘अगले दिन इस मामले को जहांगीराबाद पुलिस थाने से हबीबगंज पुलिस थाने में ट्रांसफर किया गया। हबीबगंज पुलिस ने पीड़ित लड़की का बयान ले कर आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।’ उन्होंने कहा कि मामले की विस्तृत जांच जारी है।

श्रीवास्तव ने इस दौरान बताया कि पीड़िता कुछ साल पहले मां का निधन होने के बाद से अपनी नानी के साथ शहर की एक झुग्गी बस्ती में रह रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here