उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida Coronavirus Report) में कोरोनावायरस (Coronavirus) से पहली मौत का मामला सामने आया है. 61 वर्षीय शख्स नोएडा के मेट्रो अस्पताल में भर्ती थे. उन्होंने प्राइवेट लैब में कोरोना टेस्ट कराया था. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बीती देर रात उन्हें ग्रेटर नोएडा के GIMS अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गई. मृतक नोएडा के सेक्टर 22 के रहने वाले थे. बुजुर्ग की मौत से परिवार के लोग भी सदमे में हैं.

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर में अब तक कोरोना के करीब 200 मामले सामने आ चुके हैं. बीते मंगलवार 13 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए 17 मई तक बढ़ाए गए देशव्यापी बंद को देखते हुए जिले में पहले से ही लागू धारा 144 की पाबंदियों को भी दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है.

बताते चलें कि दुनियाभर के देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक ढाई लाख से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 37 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 56,342 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,390 नए मामले सामने आए हैं और 103 लोगों की मौत हुई है.

देश में अभी तक 1,886 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 16,540 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल भी हुए हैं. देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं. केंद्र सरकार ने इससे बचाव के चलते ही देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की थी. जिसके बाद बीती 14 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देश की जनता को संबोधित करते हुए 19 दिनों के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाए जाने की जानकारी दी थी. 3 मई को इसे खत्म होना था लेकिन इससे पहले ही गृह मंत्रालय ने दो हफ्तों के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया. अब यह 17 मई तक लागू रहेगा, हालांकि सरकार ने जिन जिलों में कोरोना के केस नहीं हैं, वहां इसमें थोड़ी ढील भी दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here