कोरोना की वजह से देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन की पीएम मोदी की घोषणा के बाद ई—कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने बुधवार को को अपनी सेवाएं अस्थायी रूप से बंद कर दी थीं और Amazon की सेवा भी जरूरी सामान तक सीमित हो गई. जरूरी सामान की सप्लाई के लिए फ्लिपकार्ट की सेवाएं फिर शुरू हो गई हैं. दूसरी तरफ, एमेजॉन का कहना है कि वह अभी सरकार से बातचीत कर रही है.

कोरोना की वजह से देश में जारी लॉकडाउन की वजह से फ्लिपकार्ट ने बुधवार को अपनी सेवाएं अस्थायी रूप से बंद कर दी थीं, लेकिन जरूरी सामान की सप्लाई के लिए उसकी सेवाएं फिर शुरू हो गई हैं. दूसरी तरफ, एमेजॉन का कहना है कि वह अभी सरकार से बातचीत कर रही है. ग्रॉसरी के बड़े स्टोर बिग बाजार ने इस माहौल में घर—घर सामान पहुंचाने की सेवा पर फोकस किया है.

गौरतलब है कि कोरोना की वजह से देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन की पीएम मोदी की घोषणा के बाद ई—कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने बुधवार को को अपनी सेवाएं अस्थायी रूप से बंद कर दी थीं और Amazon की सेवा भी जरूरी सामान तक सीमित हो गई.

Flipkart ने ग्रॉसरी और अन्य जरूरी सामान की आपूर्ति की सेवा को फिर से शुरू कर दिया है. प्रशासन से यह आश्वासन मिलने पर उसने सेवाएं शुरू की हैं कि उसके डिलिवरी ब्वॉयज को परेशान नहीं किया जाएगा और उन्हें सामान की डिलिवरी के लिए पास दिया जाएगा.

देश के प्रमुख ऑफलाइन ग्रॉसरी स्टोर बिग बाजार ने कोरोना के इस माहौल में अपने सामान की ग्राहकों को होम डिलिवरी पर जोर दिया है. बिग बाजार ने इसके लिए हर शहर के अपने सभी स्टोर के लिए एक फोन नंबर जारी किया है, जहां फोन करके ग्राहक अपना ऑर्डर घर तक मंगा सकते हैं.

दूसरी तरफ एमेजॉन ने क्या कहा

दूसरी तरफ की प्रमुख प्रतिद्वंद्वी कंपनी Amazon ने कहा कि जरूरी सामान की आपूर्ति सेवा शुरू करने के लिए वह भी प्रशासन से बातचीत में लगी है. ई—कॉमर्स कंपनी एमेजॉन (Amazon) ने भी बुधवार को अपनी सेवाओं को आंशिक रूप से बंद करते हुए सिर्फ हाई प्रायरिटी वाली वस्तुओं की आपूर्ति की बात कही थी.

देशभर में लॉकडाउन की वजह से एमेजॉन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील, बिग बास्केट और ग्रॉफर्स जैसी ई—कॉमर्स कंपनियों को अपना कामकाज चलाने में मुश्किल आ रही थी. इन कंपनियों का कहना था कि वे सिर्फ जरूरी सेवाओं की आपूर्ति कर रही हैं, लेकिन इनके डिलिवरी पर्सन्स को पुलिस के लोग रोक रहे हैं. इसकी वजह से इनका कारोबार ठप पड़ गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here