delhi-govt-food-and-night-shelters-covid-19-google-maps

दिल्ली सरकार द्वारा आयोजित आश्रय सूची, बेघर और वंचितों को भोजन तक पहुंच और इन समय में सोने के लिए एक सुरक्षित स्थान की मदद करेगी।

दिल्ली सरकार ने घोषणा की है कि पूरे दिल्ली में भोजन और रैन बसेरों को अब सूचीबद्ध किया गया है और Google Maps पर लाइव किया गया है। इस मामले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा साझा किए गए एक इन्फोग्राफिक से पता चलता है कि 1,000 से अधिक ऐसे आश्रयों, भोजन की पेशकश और दिल्ली में वंचितों और बेघरों के लिए सोने के लिए एक सुरक्षित जगह, अब Google Map पर Listed हैं। इन आश्रयों को खोजने के लिए, उपयोगकर्ताओं को केवल ‘दिल्ली में भोजन आश्रयों’ या ‘दिल्ली में रैन बसेरों’ की तलाश करनी होगी, जिसके बाद निकटतम उपलब्ध आश्रयों को गूगल मैप्स ऐप पर दिखाया जाएगा।

सार्वजनिक रूप से उपलब्ध सेवा का उपयोग करके, स्वयंसेवक और नागरिक इस संकट की अवधि के दौरान बाहर फंसे लोगों को एक आश्रय तक पहुंचने में मदद कर सकते हैं जो  कोविद -19 महामारी के खिलाफ बेहतर सुरक्षा प्रदान करेंगे, क्योंकि भारत सार्क के सामुदायिक प्रसारण को रोकने के लिए कड़े लॉकडाउन राज्य के तहत रहता है। –SARS-CoV-2 कोरोनावायरस पिछले हफ्ते,  Google ने घोषणा की थी कि वह केंद्र और राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम कर रहा था ताकि आर्थिक रूप से वंचित लोगों की मदद करने के लिए सार्वजनिक आश्रयों की सूची को सक्षम किया जा सके।

Google ने आगे कहा था कि स्थानों को Google खोज और Google सहायक के माध्यम से भी सुलभ बनाया जाएगा। सेवा की आउटरीच को और अधिक बढ़ाने के लिए, Google ने कहा था कि यह पहले से ही कई भारतीय भाषाओं में लिस्टिंग उपलब्ध कराने पर काम कर रहा है। यह स्वयंसेवी समूहों के साथ-साथ गैर सरकारी संगठनों और यातायात पुलिस अधिकारियों पर निर्भर है, इस डेटा का उपयोग करने और बेघरों को इन कोशिशों के समय में आश्रय खोजने में मदद करता है।

जैसा कि राष्ट्र लॉकडाउन मोड में चला गया, एक अवधि विशेष रूप से परेशान संकट के चरण को रेखांकित करती है क्योंकि कई राज्यों में प्रवासी श्रमिकों को काम या वेतन के बिना फंसे छोड़ दिया गया था। यह सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है जहां Google Map Listing प्रभाव में आ सकती है। इस तरह की लिस्टिंग इस सप्ताह के भीतर पूरे भारत के विभिन्न राज्यों में भी लाइव होनी चाहिए।

Click Here: Food Shelters in Delhi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here