दुनियाभर में धीरे-धीरे पैर पसार रहे कोरोना वायरस से भारत में एक और शख्स की मौत हो गई है, देश में कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या अब चार हो गई है

नई दिल्ली:  देश में कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या अब चार हो गई है. ताजा मामला पंजाब के नवांशहर जिले का है जहां 72 साल एक बुजुर्ग की मौत हुई है. वह इटली होते हुए जर्मनी से लौटा था. शख्स की मौत के बाद गांव को सील कर दिया गया है, साथ ही जिस डॉक्टर की देखरेख में उनका इलाज चल रहा था उन्हें भी होम कोरैंटॉइन कर दिया गया है.

पंजाब में कोरोना वायरस से पहली मौत होने का मामला सामने आया बुजुर्ग की मौत हो गई है, जिसके चलते उनके गांव को सील कर दिया गया है। मृतक की पहचान नवांशहर जिले के बंगा शहर में गांव पठलावा निवासी के रूप में हुई। बताया जा रहा है कि वह कुछ दिन पहले इटली होते हुए जर्मनी से लौटा था।

बता दें कि देश के विभिन्न हिस्सों से कोरोना वायरस के 18 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इससे संक्रमित लोगों की संख्या गुरुवार को 169 हो गई. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इन लोगों में 25 विदेश नागारिक भी शामिल हैं, जिनमें से 17 इटली, तीन फिलीपीन, दो ब्रिटेन और कनाडा, इंडोनेशिया तथा सिंगापुर के एक-एक नागरिक हैं. इन आंकड़ों में दिल्ली, कर्नाटक और महाराष्ट्र में वायरस से मारे गए तीन लोग भी शामिल है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी ने कहा, ‘‘ भारत में कोविड-19 से अभी 151 लोग संक्रमित हैं.” उन्होंने बताया कि अन्य 15 लोग वे है, जो ठीक हो गये है या उन्हें छुट्टी दे दी गई है जबकि तीन लोगों की मौत हो गई है.

दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी से 8800 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से यूरोप में मरने वाले लोगों की संख्या 4,134, जबकि एशिया में 3,416 है. पिछले 24 घंटे में इस वायरस से और 712 लोगों की मौत हुई और संक्रमित लोगों की संख्या 90,293 है. यूरोप में कोविड-19 तेजी से फैल रहा है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस की शुरुआत दिसम्बर, 2019 में चीन में हुई थी.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here