गजरौला। ढील मिलने के बाद अब नियमों का पालन नहीं हो रहा है। सोमवार को साप्ताहिक बंदी की वजह से बाजार की सभी दुकानें बंद रही लेकिन मंगलवार को सुबह बाजार में दुकानें खुली। कुछ दुकानदारों ने तो अपना नंबर नहीं होने पर भी दुकानें खोल दी। कुल मिलाकर बाजार में कई स्थानों पर दोनों तरफ की दुकानें खुलने से भीड़ बढ़ गई। दुकानदारों द्वारा नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है लेकिन इसके बाद प्रशासन गंभीर नहीं है।

गजरौला में सोमवार को साप्ताहिक बंदी के बाद मंगलवार की सुबह बाजार में दुकानें खुलनी शुरू हुई। बस्ती में कई स्थानों पर दुकानदारों ने दोनों तरफ की दुकानें खोल दी। जबकि लेफ्ट-राइट तरीके से दुकानें खुलने का नियम हैं और मंगलवार को दाईं तरफ की दुकानें खुलने का दिन था। इसके उलट कुछ दुकानदारों ने दाईं तरफ की दुकानें भी मनमानी पूर्वक खोल लीं। बाजार में ग्राहकों की भीड़ जमा हो गई, जाम के हालात बन गए। सूचना मिलने पर यूपी 112 मौके पर पहुंची तथा गलत तरीके से दुकानें खोलने वाले दुकानदारों को हिदायत देकर उनकी दुकानें बंद कराईं।

दुकानदार मनमाने तरीके से दुकानें खोल रहे हैं लेकिन प्रशासन इसे गंभीरता से नहीं ले रहा है। फलों का ठेला लगने वालों पर पुलिस ने भांजी लाठियांगजरौला। मंगलवार की सुबह बस्ती में ठेला लगाने वाले फल विक्रेताओं पर पुलिस ने लाठियां भांजी। फल विक्रेताओं के पास खरीदारी करने वालों की भीड़ लगी हुई थी। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं हो रहा था। बहुत से ग्राहक तो बिना मास्क लगाए ही फल खरीद रहे थे। इसके अलावा खाद गुर्जर चौराहा पर भी फल विक्रेताओं पर पुलिस ने लाठी भांजी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here