निजी विमानन कंपनी गोएयर ने सीता पर अश्लील कॉमेंट करने वाले कर्मचारी को नौकरी से निकाल दिया है। कंपनी के एक कर्मचारी आशिफ खान ने सीता माता को लेकर ट्विटर पर अश्लील टिप्पणी की थी। इसके बाद ट्विटर पर बॉयकॉट गो एयर ट्रेंड करने लगा था।

ट्विटर यूजर सोनम महाजन सहित कई लोगों ने गोयएर को टैग करके कार्रवाई की मांग की थी। सोनम महाजन ने गोएयर को टैग करते हुए पूछा, ”क्या आशिफ खान आपका कर्मचारी है, जैसा कि उसने ट्विटर पर अपने बायो में लिखा है। यदि वह आपका कर्मचारी है और आपने उसे नहीं निकाला तो इसका मतलब होगा कि आप हिंदू धर्म के प्रति नफरत को बढ़ावा दे रहे हैं।”

ट्विटर पर #boycottGoair ट्रेंड करने लगा। लोगों ने गोएयर से कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। बहुत से लोगों ने कहा कि यदि कर्मचारी को नहीं निकाला गया तो वे आगे से गोएयर में सफर नहीं करेंगे।

गोएयर ने कर्मचारी को निकाले जाने की जानकारी ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा, ”गोयर की जीरो टॉलरेंस पॉलिसी है और सभी गो एयर कर्मचारियों के लिए कंपनी में नियुक्ति के नियम, कायदे और नीति, जिसमें सोशल मीडिया का व्यवहार भी शामिल है, का पालन करना अनिवार्य है। किसी व्यक्ति या कर्मचारी का निजी विचार का कंपनी से वास्ता नहीं है। ट्रेनी फर्स्ट ऑफिसर आशिफ खान का कॉन्ट्रैक्ट तत्काल प्रभाव से खत्म किया जा रहा है।”

इसके बाद सोनम महाजन ने ट्वीट करके कहा, ”मेरे ट्वीट के बाद आशिफ खान ने अपना प्रोफाइल डिएक्टिवेट कर दिया है। लेकिन खुशी है कि गोएयर ने उसे माफ नहीं किया। हिंदूफोबिया वाले देख लें, अगले आप हो सकते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here