उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य भर के 15 जिलों में प्रभावित क्षेत्रों या ‘हॉटस्पॉट’ को सील करने की घोषणा की है, जिसमें एक मामले में 6 मामलों या अधिक- कोविद -19 वायरस के साथ-साथ समुदाय के प्रसार (Social Distancing) को रोकने के लिए एक उच्च कदम है।

सूचना के निदेशक शिशिर ने कहा, “15 जिलों में सभी कोरोनोवायरस हॉटस्पॉट को 15 अप्रैल की सुबह तक पूरी तरह से सील कर दिया जाएगा। केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी। ये ऐसी जगहें हैं, जहां कई मामले पाए गए हैं।”

बुधवार सुबह यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया।

15 जिलों में गौतमबुद्धनगर (नोएडा), गाजियाबाद, मेरठ, लखनऊ, आगरा, कानपुर, वाराणसी, शामली, सहारनपुर, फिरोजाबाद, बुलंदशहर, बरेली, बस्ती, महाराजगंज और सीतापुर शामिल हैं।

उपरोक्त सभी जिलों के जिला प्रमुखों को संबोधित एक पत्र में, मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कहा है कि इन जिलों में पहचाने जाने वाले सभी ‘हॉटस्पॉट’ में, आवश्यक वस्तुओं की 100% डिलीवरी होगी और कोई भी दुकान, किराना दुकान या सब्जी बाजार नहीं होगी खोला जाएगा ताकि सामाजिक दूरियां पूरी तरह से बनी रहे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी में लगे श्रमिकों के अलावा किसी अन्य व्यक्ति को घर से बाहर कदम रखने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जिसके लिए सख्त गश्त होगी।

घरों की पूरी तरह से स्कैनिंग और सेनिटेशन किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here