प्रवासी मजदूरों के लिए 16 मई को दादरी और दनकौर रेलवे स्टेशन से चलेंगी

कोरोनावायरस के खतरे को कम करने के लिए किए गए लॉकडाउन का तीसरा चरण अगले दो दिनों में खत्म हो जाएगा और फिर कई बदलावों के साथ इसका चौथा चरण भी शुरू हो जाएगा। हालांकि इन सबके बीच चिंता का विषय ये है कि अब भी कोरोना का संक्रमण न ही रुका है और न ही यह कम हुआ है। सिर्फ दिल्ली में ही रोजाना 300-400 नए केस सामने आ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ लगभग डेढ़ महीने बाद अब सरकार देश में जगह-जगह फंसे हुए लोगों और मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए ट्रेनें चला चुकी है। अब गौतमबुद्ध नगर और आसपास में फंसे मजदूरों के लिए भी दादरी और दनकौर रेलवे स्टेशन से ट्रेन चलाई जानी है।

ग्रेटर नोएडाः 16 मई को दादरी और दनकौर से चलेंगी प्रवासी मजदूरों के लिए ट्रेनें

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने जानकारी दी है कि राज्य सरकार के आदेश पर गौतमबुद्ध नगर से प्रवासी मजदूरों के लिए विशेष ट्रेनें चलेंगी। उन्होंने आदेश जारी करते हुए बताया है कि यह ट्रेनें दादरी और दनकौर रेलवे स्टेशन से चलेंगी। इन स्टेशनों से चार ट्रेनें प्रवासी मजदूरों को ले जाएंगी।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर उतर रहे यात्रियों के लिए डीटीसी की बस शटल सेवा जारी
ट्रेन से उतरे यात्रियों के लिए डीटीसी बस शटल सेवा कल से शुरू हुई है। इस पर डीटीसी के सीनियर मैनेजर ने आज एएनआई से बात करते हुए कहा कि, ‘आज हमारी बसें 29 चक्कर लगा चुकी हैं और हमने दो ट्रेनों के यात्रियों को हम पहुंचा चुके हैं अभी सात और ट्रेन आनी हैं। 10:55 पर हमारा आखिरी चक्कर लगेगा। यहां कुल 21 बसें लगी हैं। हमारा ड्रॉपिंग स्टेशन-शिवाजी स्टेडियम और अम्बेडकर स्टेडियम है।’

अब तक 2 लाख 34 हजार से ज्यादा लोग बुक करा चुके हैं स्पेशल ट्रेन की टिकट
स्पेशल ट्रेन पर सवार होने के लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लोग पहुंच रहे हैं। भारतीय रेलवे के अनुसार लगभग 2,34,411 यात्रियों ने अब तक स्पेशल ट्रेनों के लिए टिकट बुक किए हैं।

बड़ी संख्या में दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर पैदल जाते दिखे मजदूर, छलका दर्द
आज सुबह बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर दिल्ली-उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर पैदल ही अपने गांवों की ओर जाते दिखे। उन्हीं में से एक महिला बबीता का कहना है कि, मेरा घर झांसी में है, मेरा ढाई साल का बच्चा रो रहा है और बस यही कह रहा कि मम्मी घर पर आ जाओ। हम पैदल चले जाएंगे, बस हमें रोके ना। कुछ साधन नहीं दे रहे तो पैदल तो जाने दो। यहां इंतजार करते हुए दो महीने हो गए मेरा बच्चा भूखा है वो कुछ खा नहीं रहा है।

दिल्ली की दो मंडियों में संक्रमण फैलने के बाद भी ओखला मंडी में लगी भीड़
देश में लॉकडाउन के बावजूद आज सुबह ओखला सब्जी मंडी में लोग सामाजिक दूरी का उल्लंघन करते दिखे। देश में तीसरे चरण का लॉकडाउन 17 मई तक रहेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here