PATNA : बिहार में अगले 2 दिनों तक मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ रहेगा. राज्य के 12 जिलों के लिए मौसम विभाग ने ग्रीन अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की तरफ से जारी किए गए अलर्ट में आंधी तूफान के साथ बारिश का पूर्वानुमान दिया गया है.

मौसम विभाग में 12 जिलों के लिए ग्रीन अलर्ट जारी किया है. उनमें बक्सर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद और अरवल शामिल हैं. इसके अलावा पटना, गया, नवादा और वैशाली में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि इन जिलों के अलावे बिहार के अन्य इलाकों में बारिश से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. जिन जिलों में बारिश नहीं होगी, वहां लोग उमस भरी गर्मी का सामना करेंगे.

मौसम विभाग ने जो जानकारी दी है, उसके मुताबिक देश के मैदानी भागों में एक साथ तीन तरह का सिस्टम एक्टिव है. बिहार के 3 किलोमीटर ऊपर ही क्षेत्र में चक्रवाती हवाओं का सिस्टम बना हुआ है, जो छत्तीसगढ़ तक जा रहा है. इसके अलावे बंगाल के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है.

राहत की बात यह रही कि राजधानी पटना में आज बारिश नहीं हुई. राजधानी मौसम विभाग की तरफ से जारी पूर्वानुमान में बताया गया है कि राज्य में ज्यादातर जगहों पर अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री के आसपास रहेगा. हालांकि बारिश की वजह से नमी बनी रहेगी और लोगों को इसी वजह से उम्र वाली गर्मी का सामना करना पड़ेगा.