गुर्जर आंदोलन : यूपी से गुजरने वाली कई ट्रेनें प्रभावित, देखें डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट

गुर्जर आंदोलन को लेकर भरतपुर के पास दिल्ली-मुंबई रूट पर बैठे गुर्जर समाज के लोग सोमवार दोपहर तक पटरियों पर डटे थे। भरतपुर के पास पीलूपुरा में पटरियों पर बैठे आंदोलनकारियों के चलते रविवार के बाद सोमवार को भी एक दर्जन से अधिक ट्रेनों को डायवर्ट करके गुजारा गया। बयाना से ट्रेनों को आगरा कैंट होते हुए दिल्ली के लिए रवाना किया गया।

आगरा मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक आशुतोष सिंह ने बताया कि सोमवार को सुबह से दोपहर तक एक दर्जन से अधिक अप/डाउन की ट्रेनों को डायवर्ट किया गया। इनमें गोल्डन टेम्पल एक्सप्रेस, पश्चिम एक्सप्रेस, अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस, कोटा-हजरत निजामुद्दीन जनशताब्दी, मेवाड़ एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेन शामिल थीं। आशुतोष सिंह ने कहा कि जबतक आंदोलनकारी ट्रैक से नहीं हटते हैं, तब तक वेस्टर्न रूट की ट्रेनों को आगरा से होकर गुजारा जाएगा।

रेल मार्ग जल्द किया जाएगा बहाल

इधर गुर्जर आरक्षण आंदोलन को लेकर कोटा रेल मंडल अलर्ट मोड पर है। आरपीएफ-जीआरपी के करीब 450 जवानों को रेलवे ट्रैक पर स्टेशनों पर तैनात कर रखा है। हालांकि कोटा रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक ने उम्मीद जताई है कि राजस्थान सरकार की ओर से आंदोलनकारियों से समझाइश करने पर रेल मार्ग जल्द बहाल हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here