Hathras case : घर में जमीन पर बैठ कर पीड़ित परिवार से यूपी ACS अवनीश अवस्थी और DGP एचसी अवस्थी ने की बातचीत, इंसाफ का आश्वासन

हाथरस में कथित रूप से सामूहिक बलात्कार पीड़िता के परिजनों से मिलने अपर मुख्य सचिव (गृह) और पुलिस महानिदेशक शनिवार को हाथरस पहुंचे। अवनीश अवस्थी और डीजीपी एचसी अवस्थी पीड़ित परिवार से मुलाकात की। घर में जमीन पर बैठकर परिवार वालों की बातें सुनीं। दोनों अधिकारी परिवार की बातों को कागज पर लिख लिया है। परिवार अधिकारियों से सवाल किया, जिसका अधिकारियों ने जवाब दिया। यह दोनों अधिकारी हाथरस से लौटकर पूरी घटना की रिपोर्ट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देंगे।

गौरतलब है कि गत 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा क्षेत्र में 19 वर्षीय एक दलित युवती से कथित रूप से बलात्कार किया गया था। वारदात के दौरान गला दबाए जाने से उसकी जबान भी कट गई थी। लड़की को पहले अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था जहां गत मंगलवार को उसकी मौत हो गई। इस घटना के विरोध में देश में जगह-जगह प्रदर्शन हुए थे।

बता दें कि मामले में गठित विशेष जांच दल (SIT) ने पहली रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपी दी है और इस रिपोर्ट के बाद यूपी सरकार ने हाथरस के एसपी व चार अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। मुख्यमंत्री योगी द्वारा एसपी समेत चार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे।

उधर, राहुल और प्रियंका के दौरे के मद्देनजर डीएनडी पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस ने डीएनडी की ओर आने और आगे जाने वाले सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग कर दी है। इसके साथ ही पानी की बौछारों के जरिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को  काबू करने के लिए दमकल की गाड़ियों को भी मौके पर बुला लिया गया है। इसके चलते डीएनडी पर लंबा जाम लग गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here