हाथरस: कोर्ट में फिर आमने-सामने होंगे निर्भया केस के दोनों वकील सीमा और एपी सिंह, जानिए कौन लड़ेगा किसका केस

निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा दिलाने वाली अधिवक्ता सीमा समृद्धि कुशवाहा अब हाथरस में दलित लड़की के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में पीड़ित परिवार का मुकदमा लड़ेंगी। इसके लिए पीड़ित परिवार ने भी सहमति दे दी है और जरूरी दस्तावेज पर हस्ताक्षर भी कर दिए हैं। वहीं आरोपियों का मुकदमा निर्भया के दोषियों का मुकदमा लड़ने वाले अधिवक्ता एपी सिंह लड़ेंगे।

निर्भया मामले से चर्चा में आईं अधिवक्ता सीमा कुशवाहा ने कहा कि वह जल्द ही सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दाखिल कर मुकदमे की सुनवाई दिल्ली स्थानांतरित करने की मांग करेंगी। उन्होंने बताया कि जब तक मामला उत्तर प्रदेश से बाहर नहीं किया जाएगा, हाथरस की बेटी को इंसाफ नहीं मिलेगा। आरोपियों को सजा दिलाने के लिए वह पूरा प्रयास करेंगी। उन्हें पूराी उम्मीद है कि एक दिन हाथरस की बेटी को न्याय मिलेगा और दोषियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी।

अधिवक्ता सीमा कुशवाहा ने कहा कि निर्भया के मामले में दोषियों को फांसी के तख्त तक पहुंचाने में पुलिस का पूरा सहयोग मिल रहा था, लेकिन इस मामले में पुलिस का रवैया पूरे मामले को लीपापोती करने का है। इसलिए उन्हें पता है कि मामले में आरोपियों का सजा दिलाना आसान नहीं होगा। लेकिन, उनके पास कुछ ऐसे तथ्य व साक्ष्य आएं जो आरोपियों को सजा सुनिश्चि कराने में उनकी मुश्किलों को कम करेंगी।

हाथरस आरोपियों का केस लड़ेंगे निर्भया के दोषियों का वकील

हाथरस मामले में दलित लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में आरोपियों का मुकदमा निर्भया के दोषियों का मुकदमा लड़ने वाले अधिवक्ता एपी सिंह लड़ेंगे। अधिवक्ता सिंह ने कहा है कि आरोपियों के परिवार ने उनसे अपना मुकदमा लड़ने के लिए आग्रह किया है और वह इसके लिए तैयार हैं। इसके अलावा अधिवक्ता सिंह ने कहा है कि अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री मानवेंद्र सिंह ने भी उन्हें हाथरस मामले में आरोपियों का मुकदमा लड़ने के लिए नियुक्त किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here