बेंगलुरु: 70 दिनों से जारी लॉकडाउन में भले ही छूट दे दी गयी हो लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग समेत कई नियमों के पालन की सख्त हिदायत हैं। बावजूद इसके स्वास्थ्य मंत्री ही इन नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आये। दरअसल, कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु एक रैली में शामिल हुए, जिसमें सैकड़ों कीभीड़ मौजूद थी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग पूरी तरीके से ध्वस्त नजर आया।
कर्नाटक में नियमों को तोड़ निकाला गया जुलूस
कर्नाटक में कोरोना संकट के बीच सैकड़ो लोगों का हुजूम नियम तोड़ते नजर आया। केंद्र की गाइडलाइन के मुताबिक, किसी भी तरह के राजनैतिक, धार्मिक और सांस्कृतिक आयोजन की अनुमति नहीं है। बावजूद इसके राज्य के चित्रदुर्ग जिले में जुलूस निकाला गया।

सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां
इस जुलूस में लोगों का हुजूम उमड़ा आया। सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन होता नहीं दिखा। हालंकि कुछ लोग मास्क लगाए थे लेकिन अधिकतर लोगों ने तो मास्क तक नहीं लगाया।

स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु जुलूस में शामिल
चौकाने वाली बात तो ये रही कर्नाटक सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु भी इस जुलूस में शामिल थे। उन्होने भी मास्क नहीं पहना था। कार्यकर्ता और उनके समर्थको ने स्वास्थ्य मंत्री के बेहद करीब पहुँच उनके माला पहनाई।

कर्नाटक में कोरोना वायरस
बता दें कि कर्नाटक में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 3408 है, वहीं अब तक 52 लोग की संक्रमण से मौत हो चुकी है।
ये भी पढ़ेंः एयर इंडिया के पायलटों को इस बात पर आया गुस्सा, उड़ान बंद करने की दे दी धमकी

कर्नाटक सरकार ने जारी की अनलॉक 1 की गाइडलाइन
इसके अलावा केंद्र की गाइडलाइन के मुताबिक, कर्नाटक सरकार ने लॉकडाउन में चरणबद्ध तरीके से छूट दी है। इसके लिए कन्टेनमेंट जोन को छोड़ कर राज्य के अंदर और अंतरराज्यीय आवाजाही को अनुमति दे दी गयी। साथ ही आठ जून से धार्मिक स्थलों, होटलों और रेस्तरां को भी खोलने की अनुमति दी गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here