Home कोरोना वायरस पाकिस्तान को उसके दोस्त चीन ने दिया धोखा,कोरोना से लड़ने के लिया...

पाकिस्तान को उसके दोस्त चीन ने दिया धोखा,कोरोना से लड़ने के लिया मास्क के नाम पर भेजे अंडरवियर

129

कोरोना वायरस इन दिनों पूरी दुनिया में महामारी बन चुका है और हजारों लोगों की जान ले चुका है. इस वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोगों को सोशल डिस्टेंस बनाए रखने और मुंह पर मास्क लगाने की सलाह दी गई है. इसी वजह से बाजारों में मास्क की मांग में तेजी से बढ़ोतरी हुई है लेकिन अब चीन इसे भुना रहा है और अपने ही दोस्त पाकिस्तान को मास्क के नाम पर धोखा दे रहा है.

दरअसल, चीन ने पाकिस्तान में मास्क की भारी मांग को देखते हुए अपने दोस्त को धोखा देते हुए अंडरगार्मेंटस से बने मास्क का निर्यात कर दिया. इसे देखकर पाकिस्तान के लोग भड़क गए. चीन से भेजे गए मास्क वहां के न्यूज चैनलों की सुर्खियों बन गए, यहां तक कि अस्पतालों को डॉक्टरों ने इनके इस्तेमाल से भी इनकार कर दिया.

चीन में बनाए गए मास्क को जब पाकिस्तान में खोलकर देखा गया तो एन-95 मास्क की जगह अंडरवियर से बने मास्क मिले जो कोरोना के वायरस या किसी अन्य संक्रमण को रोकने में पूरी तरह फेल थे.

पाकिस्तान के अलावा यूरोप के भी कई देश शिकायत कर चुके हैं कि चीन से भेजे गए मास्क बेहद घटिया स्तर के हैं. इसी वजह से नीदरलैंड और स्पेन ने चीन से मेडिकल सप्लाई को रोकने का फैसला लिया है. दिलचस्प है कि इस संकट की घड़ी में चीन ने बीते दिनों पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से मदद का वादा किया था. लेकिन अब घटिया स्तर के मास्क के बाद इस वादे का पाकिस्तान के लोग ही मजाक उड़ा रहे हैं. सोशल मीडिया पर कई लोग पाकिस्तान के मास्क से जुड़ी ब्रेकिंग न्यूज और वीडियो को शेयर कर रहे हैं.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here