HTLS 2020: हिन्दुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट में आज से जुटेंगे दुनियाभर के दिग्गज, जानें पूरा शेड्यूल

वैश्विक महामारी कोविड-19 की चुनौतियों के बीच इस साल हिन्दुस्तान टाइम्स की 18वीं लीडरशिप समिट वर्चुअल तरीके से 19 नवंबर से 11 दिसंबर तक आयोजित होने जा रही है। वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए इस साल की समिट का केंद्रीय विषय ‘डिफाइनिंग अ न्यू एरा (नए युग की खोज)’ रखा गया है।

एक नजर में लीडरशिप समिट 

हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट की शुरुआत 2003 में हुई थी। इसका मुख्य उद्देश्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर बहस के स्तर को बढ़ाना, विश्व नेताओं के बीच बातचीत को प्रोत्साहित करना और वर्तमान मुद्दों के समाधान में अंतरराष्ट्रीय विचारों की गुणवत्ता को बेहतर करना रहा है। पिछले सत्रह सम्मेलनों में भारत और दुनियाभर के नेताओं की गरिमामय उपस्थिति रही है। इनमें राजनेता, नौकरशाह, राजनयिक, व्यावसायिक अधिकारी, विचारक, टिप्पणीकार और विश्लेषक शामिल रहे।

वर्चुअल हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट भारत और दुनिया के लिए आगे का खाका खींचने के लिए वैश्विक नेताओं को एक साथ लाएगी। 19 नवंबर से शुरू होकर अगले चार सप्ताह तक हर गुरुवार और शुक्रवार को इस समिट में लाइव चर्चा होगी।

प्रमुख हस्तियां

पहले सप्ताह में 19 नंवबर को शाम 6 बजे से एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया,ब्राउन यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ पब्लिक हेल्थ के डीन डॉ. आशीष के. झा और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ व मालिक अदार पूनावाला संबोधित करेंगे जबकि 20 नवंबर को कपिलदेव और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल संबोधित करेंगे। दूसरे सप्ताह में 26 नवंबर को गृहमंत्री राजनाथ सिंह, स्टेट बैंक के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा और एनसीपी प्रमुख शरद पवार समिट को संबोधित करेंगे। 27 नवंबर को पीवीआर कंपनी के अजय बिजली, वाल्ट डिजनी कंपनी के उदय शंकर और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का कार्यक्रम होगा।

तीसरे सप्ताह में 03 दिसंबर को शाम 6 बजे से ही स्टार शेफ गगन आनंद, मासिमो बोटूरा, आशीष धवन, के. कस्तूरीरंगन, आंद्रे आगासी और स्टेफी ग्राफ समिट को संबोधित करेंगी। चार दिसंबर को वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, फेडरिको मारचेटी और डॉ. डेविड ए. शेन्क्लियर का कार्यक्रम रखा गया है। इसी तरह चौथे सप्ताह में 10 दिसंबर को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, वॉलमार्ट इंक के डग मैकमिलन, डेलॉइट के ग्लोबल सीईओ पुनीत रंजन, अर्थशास्त्र में नोबेल विजेता डॉ. अभिजित बनर्जी अपने विचार रखेंगे। 11 दिसंबर को प्रियंका चोपड़ा, उनके पति निक जोंस और अंत में प्रतीक कुहाड समिट को संबोधित करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here