दुनियाभर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच भारत सरकार ने ऐहतियात के कई कदम उठाए हैं. सरकार की तरफ से यह घोषणा की गई है कि 22 मार्च से एक सप्ताह के लिए कोई भी अंतरराष्ट्रीय उड़ान भारत में लैंड नहीं करने दी जाएगी

देश में कोरोना वायरस के बढते मामलों के बीच सरकार ने ऐहतियात के कई कदम उठाए हैं. सरकार की तरफ से यह घोषणा की गई है कि 22 मार्च से एक सप्ताह के लिए कोई भी अंतरराष्ट्रीय उड़ान भारत में लैंड नहीं करने दी जाएगी. इसके साथ-साथ सरकार ने एक एडवाइजरी जारी कर 65 साल के ऊपर के बुजुर्ग और बच्चों को घर में रहने की सलाह दी है. बता दें कि देश में कोरोना वायरस के कारण चार लोगों की मौत हो चुकी है और 173 लोग इससे संक्रमित हैं. साथ ही अब तक 20 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं.

 

भारत ने देश में प्रवेश करने के इच्छुक विदेशियों के लिए वीजा पहले ही निलंबित कर दिया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन से कुछ समय पहले सरकार ने 65 से ऊपर के नागरिकों को घर पर रहने की सलाह दी.इसके साथ-साथ लोगों को सलाह दी गई है कि वे घर में रहें और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को बाहर निकलने न दें. रेलवे और एयरलाइंस को छात्रों, रोगियों और विकलांग व्यक्तियों को छोड़कर सभी रियायती यात्रा को स्थगित करने के लिए कहा गया है. इसके साथ-साथ राज्यों को आपातकालीन और आवश्यक सेवाओं को छोड़कर, निजी क्षेत्र के लिए घर से काम लागू करने के लिए कहा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here