IPL 2020: आकाश चोपड़ा ने बताया कारण, क्यों IPL 2020 के बेस्ट फास्ट बॉलर हैं कगिसो रबाडा

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ जोरदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट झटके। इसकी बदौलत उनकी टीम ने आरसीबी पर एकतरफा अंदाज में 59 रनों की बड़ी जीत हासिल की। रबाडा ने अपने कोटे के चार ओवरों में 25 रन देकर 4 विकेट हासिल किए जिसमें विराट कोहली, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे औऱ इसुरू उदाना का विकेट शामिल है। इस जोरदार प्रदर्शन के दम पर रबाडा के आईपीएल में अब 12 विकेट हो गए हैं और उन्होंने पर्पल कैप भी हासिल कर ली है। इस प्रदर्शन पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने उनकी जमकर तारीफ की है।

IPL 2020: दिल्ली के खिलाफ हार के बाद विराट कोहली ने मानी गलती, कहा-यहां से बाजी हमारे हाथ से निकली

आकाश चोपड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कगिसो रबाडा को इस आईपीएल सीजन का बेस्ट फास्ट बॉलर बताया। उन्होंने लिखा कि, ‘उन्होंने सुपर ओवर में दो रन देकर दो खिलाड़ियों को आउट किया, शारजाह में एक ओवर करने आए और खतरनाक आंद्रे रसेल को पवेलियन भेजा, और अब यहां दुबई में अपने नए स्पैल के पहले ओवर में विराट कोहली का विकेट झटका। रबाडा तुम इस आईपीएल के बेस्ट फास्ट बॉलर हो।’

RCB के खिलाफ धमाकेदार जीत के बाद DC के कप्तान अय्यर ने दिया बड़ा बयान

आपको बता दें कि कगिसो रबाडा से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के पास पर्पल कैप थी। चहल ने अबतक 8 विकेट इस सीजन में लिए हैं वहीं तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट हैं जिनके नाम 8 विकेट दर्ज हैं। इस मैच में कगिसो रबाडा को अन्य गेंदबाजों का भी अच्छा साथ मिला जिससे उन्हें बिना किसी दवाब के गेंदबाजी करने में आसानी हुई।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर रबाडा के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल (18 रन देकर दो विकेट), एनरिच नोर्ट्जे (22 रन पर दो विकेट) और रविचंद्रन अश्विन (26 रन पर एक विकेट) ने भी अच्छी गेंदबाजी की। दिल्ली कैपिटल्स के स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल को उनकी किफायती गेंदबाजी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ करार दिया गया। इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स प्वाइंट टेबल में नंबर वन टीम बन गई है। दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस और इस हार के बाद भी नंबर 3 पर आरसीबी मौजूद है।

फील्डिंग के दौरान विराट ने तोड़ा ICC का नियम, तुरंत हुआ गलती का एहसास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here