IPL 2020: गौतम गंभीर ने की जोफ्रा आर्चर और कगिसो रबाडा की तारीफ, लेकिन युजवेंद्र चहल के लिए कही ये बात

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में अभी तक गेंद और बल्ले के बीच जबर्दस्त मुकाबला देखने को मिला है। गेंदबाज हो या फिर बल्लेबाज, दोनों ही इस टूर्नामेंट में अपनी काबिलियत को साबित करने में जुटे हैं। ऐसे में इन दोनों के बीच रोज ही रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है। मैच में कभी गेंदबाज हावी होते हैं, तो कभी बल्लेबाज। इस सीजन में 19 मैच के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल जहां ऑरेंज कैप की लिस्ट में टॉप पर हैं, तो पर्पल कैप की दौड़ में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा सबसे आगे चल रहे हैं।

श्रेयस अय्यर की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 59 रन से मिली हार के बाद कमेंटेटर बने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कोलकाता नाइटराइडर्स के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने रबाडा, जोफ्रा आर्चर, पैट कमिंस जैसे गेंदबाजों की तारीफ की। इसके साथ ही उन्होंने इस बात की ओर इशारा किया कि इन गेंदबाजों की तरह ही टूर्नामेंट में युजवेंद्र चहल भी काफी प्रभावशाली रहे हैं, लेकिन उन्हें खास तवज्जो नहीं दी जा रही है।

पृथ्वी शॉ ने बताया, IPL 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की कामयाबी का राज

ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत के दौरान गंभीर ने कहा, “युजवेंद्र चहल शानदार हैं। हम लगातार राशिद खान, जोफ्रा आर्चर और पैट कमिंस की बात करते हैं, लेकिन आईपीएल में चहल खासकर इस सीजन में उन्हीं के बराबर खड़े हैं। हमें चहल के बारे में और बात करनी चाहिए। दूसरे गेंदबाजों का काफी प्रचार हो रहा है, लेकिन चहल ने आरसीबी के लिए शानदार काम किया है।”

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कहां की गलती, एबी डिविलियर्स ने बताया

आईपीएल 2020 में चहल के प्रदर्शन की बात करें, तो उन्होंने अपने खेले गए पांच मुकाबलों में अभी तक आठ विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उनका औसत 18 का रहा है, जबकि इकॉनमी रेट 7.57 का। इसके अतिरिक्त वे पर्पल कैप की लिस्ट में कगिसो रबाडा के बाद दूसरे नंबर पर काबिज हैं। रबाडा ने सोमवार (5 अक्टूबर) को दुबई में खेले गए मैच में बैंगलोर के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के लिए 24 रन देकर 4 विकेट झटके थे, जिसकी बदौलत वे इस सीजन में फिलहाल सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here