IPL 2020 RCB vs DC: मांकडिंग पर अश्विन की आखिरी चेतावनी, कहा- अगली बार हुआ तो मुझे मत कहना

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 13वें सीजन (IPL 2020) में आर अश्विन दिल्ली कैपिटल्स (DC, Delhi Capitals) टीम के लिए खेल रहे हैं। पिछले सीजन में अश्विन किंग्स XI पंजाब (KXIP, Kings XI Punjab) के कप्तान थे और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एक मैच में उन्होंने जोस बटलर को मांकडिंग आउट किया था। इसको लेकर काफी विवाद हुआ था। मांकंडिंग को लेकर तमाम दिग्गजों की अलग-अलग राय है, कुछ दिग्गज क्रिकेटर्स इसको खेल भावना के विपरीत मानते हैं, तो कुछ ने अश्विन का सपोर्ट किया था। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए 5 अक्टूबर को खेले गए मैच में अश्विन के पास मौका था कि वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच को मांकंडिंग आउट कर दें, लेकिन उन्होंने ऐसा किया नहीं।

इसकी फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई और इस पर काफी सारे मीम्स भी बने। मैच के बाद अश्विन ने खुद खुलासा किया कि उन्होंने क्यों फिंच को आउट नहीं किया। अश्विन ने ट्विटर पर लिखा, ‘सबको साफ कर देना चाहता हूं! 2020 के लिए पहली और आखिरी चेतावनी, मैं इसको ऑफिशियल बना रहा हूं और अब मुझे इसके लिए दोषी मत ठहराइएगा। रिकी पोंटिंग, आरोन फिंच और मैं वैसे अच्छे दोस्त हैं।’ जब अश्विन ने फिंच को मांकडिंग आउट नहीं किया, तो डगआउट में बैठे पोंटिंग भी हंस पड़े थे।

फिंच के खिलाफ मांकडिंग करने से बचे अश्विन, पोंटिंग की निकली हंसी- Video

रिकी पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच हैं। फिंच हालांकि इस जीवनदान का कुछ खास फायदा नहीं उठा सके और 14 गेंद पर 13 रन बनाकर आउट हो गए थे। दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में चार विकेट पर 196 रन बनाए थे, जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 137 रन ही बना सकी। कगीसो रबाडा ने 4 ओवर में 24 रन देकर चार विकेट झटके। आरसीबी की ओर से कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 43 रनों का योगदान दिया। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से मार्कस स्टॉयनिस 26 गेंद पर 53 रन बनाकर नॉटआउट लौटे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here