IPL 2020: स्टीव स्मिथ ने कहा, ऐसा लग रहा था कि 250 से ज्यादा का लक्ष्य भी हासिल कर सकते हैं

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मिली रिकॉर्ड जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने संजू सैमसन और राहुल तेवतिया को इस जीत का श्रेय दिया है। पंजाब ने राजस्थान को 224 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में राजस्थान ने संजू सैमसन 85 और अंत में राहुल तेवतिया के सात छक्कों से सजी 53 रनों की तूफानी पारी की बदौलत 226 रन बनाकर मैच जीत लिया था।

स्मिथ ने कहा, “यह वाकई एक शानदार खेल था। तेवतिया ने शेल्डन कॉट्रेल के खिलाफ बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। पिछले मुकाबले से हमें यहां के वातावरण का अंदाजा लग गया था। यह एक छोटा मैदान है, लेकिन हमें पता था कि अगर हमारे पास विकेट हाथ में रहे तो हमारे पास मैच जीतने का मौका रहेगा।”

उन्होंने कहा, “सैमसन ने मौके पर छक्के जड़े। हमने नेट्स पर भी उन्हें ऐसा करते देखा जैसा कि उन्होंने कॉट्रेल के ओवर में किया। कॉट्रेल की ओवर में लगे तीन छक्के ने हमारी मैच में वापसी कराई। इससे टीम का विश्वास बढ़ा और एक समय ऐसा लग रहा था कि हम 250 से ज्यादा रन का स्कोर भी हासिल कर सकते हैं। हालांकि इसका श्रेय गेंदबाजों को भी जाता जिन्होंने वापसी कराई।”

दूसरी ओर, ‘मैन ऑफ द मैच’ सैमसन ने तेवतिया का तारीफ करते हुए कहा, ”यह तेवतिया की बहुत बहादुर पारी थी। उसने कभी हार नहीं मानी। मैं देख सकता था कि वह (उनकी साझेदारी के दौरान) गेंद से संपर्क नहीं कर पा रहा था, लेकिन उसने हार नहीं मानी और उसके पास एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी की ओवर में 30 रन बनाने की क्षमता है। वह टूर्नामेंट में हमारे लिए काफी अहम होगा।”

इस लेग स्पिनर को बल्लेबाजी करने के लिए पहले भेजना चौकाने वाला फैसला था। सैमसन ने कहा कि यह कोच और टीम के निदेशक की सोच का नतीजा था। उन्होंने कहा, ”यह हमारे कोच एंड्रयू मैकडोनल्ड और जुबिन (क्रिकेट निदेशक) की सोच थी। उन्होंने तेवतिया पर काफी मेहनत की है। मैं समझता था कि वह पूर्ण लेग स्पिनर है लेकिन टीम प्रबंधन ने अभ्यास मैच में उसकी बल्लेबाजी काबिलियत को परखा था।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here