Home बड़ी ख़बरें जौनपुर: खेत में मरे मिले आठ राष्ट्रीय पक्षी मोर, वन विभाग की...

जौनपुर: खेत में मरे मिले आठ राष्ट्रीय पक्षी मोर, वन विभाग की टीम जांच में जुटी 

58
जौनपुर: खेत में मरे मिले आठ राष्ट्रीय पक्षी मोर, वन विभाग की टीम जांच में जुटी 

जौनपुर में लाइन बाजार थाना क्षेत्र के पांडेयपुर पुरुषोत्तमपुर गांव में रविवार की सुबह खेत के किनारे आठ राष्ट्रीय पक्षी मोर मृत मिलने से खलबली मच गई। जानकारी होते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। शीतला चौकी प्रभारी भी सूचना पर पहुंचे। चौकी प्रभारी ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। वन विभाग के कर्मचारियों ने पहुंचते ही जांच शुरू कर दी और राष्ट्रीय पक्षी शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले गए। आशंका जताई कि खेत में पड़े कीटनाशक के खाने से इनकी मौत हुई होगी। हालांकि, अन्य कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही चल सकेगा।

बताया जाता है कि स्‍थानीय लोग रविवार की सुबह जब खेत की ओर गए तो उनको आधा दर्जन के करीब मोर मृत मिले। आनन फानन इस बाबत गांव के लोगों को जानकारी हुई तो मौके पर लोग जुट गए। गिनती की गई तो कुल मृत मोरों की संख्‍या आठ मिली। इनको एकत्र किया गया और उनकी जांच की गई तो कहीं चोट के निशान नहीं थे। इसकी सूचना पुलिस और वन विभाग को दी गई तो मौके पर पहुंचकर टीम ने जांच पड़ताल की।

आशंका जताई कि खेतों में पड़े कीटनाशक खाने की वजह से संभव है कि मोरों की मौत हो गई हो। वहीं शवों को कब्‍जे में लेने के बाद उनको पोस्‍ट मार्टम के लिए भेज दिया गया। बताया कि रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी। वहीं गांव में मोरों की मौत को लेकर दिन भर तरह तरह की चर्चा बनी हुई है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here