कपिल देव ने चुनी अपनी ODI टीम, कहा- धोनी की जगह कोई नहीं ले सकता

कपिल देव और महेंद्र सिंह धोनी दो ही ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाया है। कपिल देव ने 1983 में टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप जिताया था, जबकि धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था। कपिल पहले भी कई बार धोनी की जमकर तारीफ कर चुके हैं, उन्होंने कपिल देव XI चुना और इसमें धोनी को भी जगह दी है।

पिता के निधन के बाद किसके कहने पर सिडनी में ही रुके मोहम्मद सिराज?

हाल में नेहा धूपिया के ‘नो फिल्टर नेहा’ पर आए कपिल देव ने कहा कि धोनी ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनकी जगह कोई नहीं ले सकता है। कपिल देव से जब ‘कपिल देव XI’ चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने कहा, ‘टेस्ट मैच अलग होता है, वनडे क्रिकेट अलग होता है, अगर मुझे वनडे के लिए 11 खिलाड़ियों की टीम चुननी है तो मैं सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली को चुनूंगा। राहुल द्रविड़ और युवराज सिंह भी मेरी टीम में होंगे।’

जोकोविच की वजह से IPL होने वाला था रद्द, धूमल का चौंकाने वाला खुलासा

उन्होंने कहा, ‘विकेटकीपर सिर्फ धोनी होंगे, कोई भी उनकी जगह नहीं ले सकता है। फिर जहीर खान, एस श्रीसंत, हाल में जसप्रीत बुमराह ने अच्छा खेल दिखाया है। अनिल कुंबले ऑल-टाइम ग्रेट स्पिनर और हरभजन सिंह। इन क्रिकेटरों का नाम मेरे दिमाग में आया है।’ धोनी इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और फिलहाल सिर्फ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते दिखेंगे। हाल में खत्म हुए आईपीएल में धोनी ने कहा कि यह उनका आखिरी आईपीएल मैच नहीं है, ऐसे में वह 2021 आईपीएल में भी खेलते हुए नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here