कुंदरकी। क्षेत्र के ग्राम चक हबीबपुर में बनी गौशाला की देखरेख खंड विकास अधिकारी योगेंद्र लाल भारती, सचिव विवेक चौधरी, प्रधान श्रीमती सर्वेश पत्नी वीर सिंह ग्राम पंचायत चक हबीबपुर के संरक्षण में होता है।हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री ललित अग्रवाल अपनी टीम के साथ गौशाला पहुंचे। बताया कि गौशाला की व्यवस्थाओं को देखकर ऐसा लग रहा था की गौशाला चलाने के नाम पर केवल खानापूर्ति की जा रही है।

मौके पर 16 पशु गौशाला में हैं सभी पशु लगभग दोपहर 2ः00 बजे धूप में बंधे हुए मिले ठंड में बंधने का उनका कोई इंतजाम नहीं है जो पशु धूप से गौशाला में मर जाते हैं उन पशुओं को बराबर के ही खंडहर में दबा दिया जाता है।बताया कि और जो जो पशु वहां से अक्टूबर माह में चोरी हो गए थे उन पशुओं की आज तक गौशाला संचालकों द्वारा थाने में रिपोर्ट नहीं लिखाई गई है। पशुओं को खिलाने के लिए चारे की कोई उचित व्यवस्था नहीं है। पानी की भी मौके पर कोई व्यवस्था नहीं थी। यह सब व्यबस्था देख कर पूर्व जिला प्रमुख पप्पू राजपूत ने जब खंड विकास अधिकारी से मोबाइल फोन पर बात की।

तब उन्होंने बताया कि हमें सरकार से गौशाला के लिए कोई अनुदान नहीं मिलता है। इसलिए इस गौशाला का रख रखाव हम ठीक से नहीं कर पाते हैं। हमारी अपनी निजी मजबूरी है हम गौशाला का रख रखाव कैसे करें। गौशाला की इस स्थिति को देखकर हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारियों में भारी रोष है। गौशाला की स्थिति को समय रहते ठीक नहीं किया गया तो उच्च अधिकारियों के संज्ञान में इस मामले को लाया जाएगा। इस अवसर पर हिंदू जागरण मंच के प्रांतीय मंत्री ललित अग्रवाल,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के पूर्व जिला प्रमुख पप्पू राजपूत, राहुल चौधरी संभल लोकसभा प्रभारी शिवसेना, कपिल चौधरी कुंदरकी ब्लाक अध्यक्ष हिंदू जागरण मंच मौके पर उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here