कुशीनगर: NH पर ट्रक और बस की टक्कर, 24 मजदूर घायल, 10 की हालत गंभीर

उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर के पटहेरवा थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग पर मजदूरों से भरी एक बस, खड़े ट्रक में भिड़ गई। रजवटिया गांव के पास सोमवार की भोर में हुए इस हादस में बस पर सवार 24 मजदूर घायल हो गए। इनमें से 10 की हालत गंभीर बताई जा रही है। बस, पंजाब से मजदूरों को लेकर बिहार के मधुबनी जा रही थी। गंभीर रूप से घायल दस मजदूरों को कुशीनगर जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार यह लग्‍जरी बस बिहार के 70 मजदूरों को पंजाब के नाभा से लेकर मधुबनी जा रही थी। भोर में करीब 5 बजे के आसपास बस, कुशीनगर के पटहेरवा थाना क्षेत्र के रजवटिया गांव के पास पहुंची थी, तभी यह हादसा हुआ। बस गांव के पास राष्‍ट्रीय राजमार्ग पर पहले से खड़े आलू लदे ट्रक में पीछे से टकरा गई। रफ्तार अधिक होने के कारण बस के आगे का हिस्सा करीब पांच फीट तक ट्रक में घुस गया।

इससे केबिन में बैठे मजदूर बुरी तरह दब गए। तेज आवाज सुनकर अगल-बगल के ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे। उन्‍होंने बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला। ग्रामीणों ने ही पुलिस और एम्बुलेंस को सूचित किया। दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। घायलों को इलाज के लिए सीएचसी तमकुही और फाजिलनगर भेजा गया।

ये हैं गंभीर रूप से घायल

गंभीर रूप से घायलों में हरीकिशुन (42), जयनाथ प्रसाद (24), सुरेश राम (38), रामचंद्र मंडल (35) निवासी हरसेवकपुर जिला मधुबनी, राजू (23), बरुण (28), लक्ष्मण (32), सुनील कुमार (26), विकास कुमार (17) कस्बा अररिया, छोटू मंडल (50), राजू पासवान (35) जयनगर जिला मधुबनी, लल्लन कुमार राम (32), अमरजीत प्रसाद (30), चंद्रशेखर पासवान (60) जयनगर, मधुबनी, बलिराम यादव, तेवन यादव, राम नारायण यादव (28) और पूरन यादव निवासी कस्बा अररिया बिहार शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here