Police caught foreigner walking on foot from Delhi to Haridwar

लॉकडाउन के बीच दिल्ली से पैदल चलकर उत्तराखंड पहुंचे विदेशी नागरिक को पुलिस ने हरिद्वार में पकड़ लिया। जैसे ही वह श्यामपुर स्थित चिड़ियापुर चेकपोस्ट पहुंचा तो वहां पुलिस ने चेकिंग के दौरान उसे रोक लिया। पूछताछ में उसने बताया कि वह यूक्रेन का रहने वाला है।

वह पिछले पांच महीने से दिल्ली में रह रहा था। चार दिन पहले वह पैदल ही ऋषिकेश जाने के लिए निकला था। पुलिस ने इसकी सूचना तुरंत स्वास्थ्य विभाग को दी। मौके पर मेडिकल टीम ने पहुंचकर उसकी जांच की और एंबुलेंस बुलाकर उसे क्वारंटीन सेंटर भेज दिया।

314 मजदूरों को नहीं दिया सीमा में प्रवेश

वहीं, रुड़की क्षेत्र में बाहरी राज्यों से पैदल और साइकिलों पर मजदूरों के पहुंचने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, लेकिन अब इस पर स्थानीय पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है। बुधवार को पंजाब से बॉर्डर तक जंगल के रास्ते साइकिलों और पैदल चलकर पहुंचे 314 मजदूरों को पुलिस ने रोक लिया और सीमा में दाखिल नहीं होने दिया।  इसके बाद सहारनपुर पुलिस से संपर्क किया गया। सहारनपुर पुलिस ने इन सभी को बसों और मैक्स के जरिए राहत कैंपों में भिजवाया।

बुधवार को पंजाब व चंडीगढ़ से 314 मजदूर जंगल के रास्ते तेज्जूपुर व मंडावर चेक पोस्ट पर पहुंच गए और सीमा में प्रवेश करने लगे, लेकिन यहां तैनात पुलिस ने उन्हें रोक लिया। ये सभी लोग बरेली, मुरादाबाद, बलिया आदि जिलों के रहने वाले हैं, जो पंजाब आदि राज्यों में नौकरी करते हैं। पुलिस ने इन सभी की स्क्रीनिंग कराई। इसमें सभी स्वस्थ पाए गए। इसके बाद ये लोग सीमा में प्रवेश की मांग करने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे जाने की अनुमति नहीं दी।

पुलिस ने यूपी प्रशासन से बात की। इसके बाद यूपी प्रशासन इन लोगों को बस और मैक्स से सहारनपुर के राहत कैंपों में ले गया। थानाध्यक्ष संजीव थपलियाल ने बताया कि सभी लोगों को यूपी प्रशासन के सुपुर्द कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here