शताब्दी और गोमती समेत कई ट्रेनें दौड़ेंगी 130 की रफ्तार से

लखनऊ से कानपुर के बीच ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाए जाने की कवायद तेज हो गई है। उत्तर रेलवे के जीएम के दौरा के बाद रेल परियोजनाओं के साथ ट्रेनों की रफ्तार भी बढ़ेगी। जिसमें लखनऊ से रवाना होने वाली स्वर्ण शताब्दी, पुष्पक, गोमती मेल समेत कई ट्रेनों की रफ्तार 130 करने की तैयारी है। इसके लिए रेलवे ट्रैक की मरम्मत का काम शुरू हो गया है।

वर्तमान में शताब्दी की रफ्तार 110 किलोमीटर प्रति घंटा है। इन्हीं के साथ अन्य ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने के लिए रेलवे 140 करोड़ रुपये खर्च करेगा। बता दें कि उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने इसी क्रम में बुधवार को लखनऊ उन्नाव रेलवे स्टेशन का दौरा किया। साथ में डीआरएम संजय त्रिपाठी ने कई बिंदुओं पर विकास कार्यो का परखा। इस दौरान लखनऊ स्टेशन पर यात्री सहायक (कुलियों) ने जीएम से मुकालात करके अपनी समस्याओं से अवगत कराया। जहां महाप्रबंधक तत्काल समस्या हल करने का आश्वासन दिया I

ट्रांसपोर्टनगर स्टेशन का काम जल्द पूरा होगा 

ट्रांसपोर्टनगर स्टेशन पर महाप्रबंधक ने विकास संबंधी योजनाओं की जानकारी ली। उन्होंने उच्च गुणवत्ता के साथ तय समय में काम पूरा करने की बात कहीं। आलमनगर से उतरेठिया में मध्य चल रहे दोहरीकरण के कार्यो की समीक्षा। वहीं आलमनगर स्टेशन पर  गुड्स शेड का निरीक्षण किया। इस दौरान रेल कार्यो से सम्बंधित व्यापारियों से बातचीत की।

स्टेशन के आउटर पर नहीं रूकेगी ट्रेनें

चारबाग रेलवे स्टेशन के आउटर पर ट्रेनें नहीं रूकेगी। वजह, चारबाग, दिलकुशा केबिन और आलमनगर के बीच दो के बजाए फोरलेन बनाया जाएगा। इसे ट्रेनें आसानी से चारबाग रेलवे स्टेशन तक पहुंच सकेंगी। इससे ट्रेनें लेट नहीं होंगी और यात्रियों को समय की बचत भी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here