मेरठ/हस्तिनापुर। मंगलवार को क्षेत्र के जलालपुर जो रखो हॉटस्पॉट से बाहर किया गया जो 11 मई को मेरठ की नवीन मंडी में सब्जी व्यापारियों के संपर्क में आए व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव मिलने से हॉटस्पॉट में घोषित कर सील किया गया था मंगलवार को उच्च अधिकारियों के निर्देश पर गांव को अनलॉक किया गया। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी ने कहा कि गांव के व्यक्तियों को हॉटस्पॉट गांव से बाहर कर दिया गया है परंतु लॉक डाउनलोड के सभी नियमों निर्देशों का पालन करना होगा और गांव में सोशल डिस्टेंसिंग पर विशेष ध्यान देना होगा।

थाना क्षेत्र के जलालपुर जोरा गांव का एक किसान जो सब्जी बेचने के लिए मेरठ की नवीन मंडी जाया करता था वह 11 मई को कोरोना पॉजिटिव आया था जिसके बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया था क्योंकि सब्जी विक्रेता मेरठ नवीन मंडी में पॉजिटिव व्यापारियों के संपर्क में आने से पॉजिटिव हो गया था जिसके बाद उसके परिजन हस्तिनापुर क्वॉरेंटाइन किया गया था। कोरोना पॉजिटिव संजय को
11 मई को मुलायम सिंह मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया और 21 मई को वह स्वस्थ होकर घर वापस लौटा था।जिसके बाद से जलालपुर जोरा को हॉटस्पॉट गांव में शामिल किया। मंगलवार को कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी डॉ अंकुर त्यागी ने बताया कि जिला अधिकारी व उप जिलाधिकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी के आदेशानुसार हॉटस्पॉट को गांव जलालपुर जोरा को अनसील्ड करने का आदेश दिया। गयाजिसके बाद मंगलवार को थाना पुलिस के साथ मौके पर जाकर गांव की सीमाओं को ग्रामीणों के आवागमन के लिए खोल दिया गया है।

मंगलवार को ग्राम सचिव राजकुमार ने हॉटस्पॉट की सीमा को सैनिटाइज कराया इस अव और थाना पुलिस के एसआई परविंदर ने सीमा को अनसील्ड कराया वहीं हस्तिनापुर कोरोना नोडल अधिकारी डॉ अंकुर त्यागी ने सभी गांव के लोगों को कोरोना से बचने का एक मौखिक प्रशिक्षण दिया और बताया कि हॉटस्पॉट को भले ही अनसील्ड किया गया है लेकिन वह कोरोना से बचने के लिए जरूरी दिशा निर्देशों का पालन करें। और बताया कि सभी हॉटस्पॉट में अगर एक भी व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकलता है तो वह श्रंखला बनाकर निश्चित रूप से फैल सकता है।इस अवसर पर थाना पुलिस के साथ स्वास्थ्य विभाग और खंड विकास कार्यालय कर्मचारी भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here